Betul News: ग्रामीणों का आरोप- कुत्ते नोच रहे थे कोरोना मरीज की अधजली लाश, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप…

बैतूल। प्रदेश के बैतूल जिले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। इस वीडियो में कुत्ते एक अधजली लाश को नोच रहे थे। बताया जा रहा था कि यह लाश कोरोना मरीज की है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस मामले के बाद लोगों में भी काफी रोष है। वहीं कई लोगों में कोरोना को लेकर दहशत फैल गई है। साथ ही कई तरह की अफवाहें भी यहां आम हो गई हैं। वायरल वीडियो की जांच में जानकारी मिली कि मामला बैतूल जिले के मुलताई तहसील में आने वाले प्रभात पट्टन ब्लॉक का है।

यहां पिछले दिनों शिवनी पानी गांव के एक 26 साल के युवक को कोरोना हो गया था। इसके बाद उसे प्रभात पट्टन के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया था। शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने युवक के परिजनों की मौजूदगी में प्रभात पट्टन के मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया था।

पर्याप्त ईंधन नहीं होने से नहीं जली लाश
वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए वहां पर्याप्त ईंधन उपलब्ध नहीं कराया गया था। इसी कारण युवक की लाश पूरी तरह नहीं जल पाई। वहीं शाम होने के कारण परिजनों समेत सभी लोग घर वापस लौट गए। इसके बाद अगले दिन ग्रामीणों को मुक्तिधाम के पास अधजली लाश मिली तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि कुत्ते लाश को नोच रहे थे। इतना ही नहीं वहां के लोगों ने बताया कि कुत्ते लाश के टुकड़े मुंह में दबाए घूमते रहे। इतना ही नहीं कुत्ते लाश के टुकड़े मुंह में दबाकर रहवासी इलाकों में घुस गए थे। इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

हालांकि जिले के कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने मामले की पुष्टि नहीं की है। अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों को वीडियो समेत तमाम सबूत लाने के लिए कहा था, लेकिन यहां कोई नहीं पहुंचा। मामले की जानकारी मिलने के बाद तहसीलदार समेत अन्य अधिकारियों द्वारा मौके का निरीक्षण कराया गया तो चिता गरम थी। ऐसे में कुत्ते द्वारा लाश को नोचने का सवाल ही नहीं उठता। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की थी। शिकायत के बाद ग्रामीणों को कलेक्टर ऑफिस बुलाया गया था, लेकिन यहां कोई नहीं पहुंचा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password