Maharashtra के CM आज रात करेंगे राज्य की जनता को संबोधित, कोरोना के बीच नई पाबंदियों का कर सकते हैं ऐलान

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज रात साढे जनता को संबोधित करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि राज्य सरकार की तरफ से नई पाबंदियों को लेकर सीएम उद्धव की तरफ से घोषणा की जा सकती है। उनकी तरफ से जनता को यह संबोधन ऐसे वक्त पर किया जा रहा है जब एक दिन बाद यानि 1 मई से वैक्सीनेशन के चौथे चरण की शुरुआत हो रही है। लेकिन राज्य सरकार ने वैक्सीन की कमी का हवाला देकर कल से शुरू करने में असमर्थता जताई है।

 

15 दिन के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई पाबंदियां 

महाराष्ट्र सरकार ने बृहस्पतिवार को लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 15 मई तक बढ़ा दिया, ताकि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर रोक लगाई जा सके। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि पाबंदियां बढ़ाने का निर्णय किया गया है क्योंकि राज्य में कोविड- 19 का खतरा बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि आपातकालीन उपाय जारी रखना अनिवार्य है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके। लोगों की आवाजाही और अन्य गतिविधियों पर पाबंदियां इस महीने की शुरुआत में लगाई गई थीं, जो एक मई सुबह सात बजे तक के लिए थी। सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है जिसमें एक स्थान पर पांच या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है। पाबंदियों से आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।

कल महाराष्ट्र में 66 हजार से ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार पूरी तरह से बेकाबू हो चुकी है। संक्रमण के प्रसार के रोकथाम के प्रयास का अब तक कोई खास असर होता हुआ नहीं दिख रहा है। गुरुवार को राज्य में 66 हजार 159 नए केस आए जबकि 771 लोगों की पिछले 24 घंटे के दौरान जान चली गई. इस वक्त राज्य में कुल 6 लाख 70 हजार 301 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password