रंग की वजह से बार-बार नहीं बदलनी पड़ेगी गाड़ी, BMW ला रही है शानदार कार!

रंग की वजह से बार-बार नहीं बदलनी पड़ेगी गाड़ी, BMW ला रही है शानदार कार!

BMW new car

नई दिल्ली। कार की गिनती लग्जरी चीजों में होती है। हम इसे हमेशा अपने कम्फर्ट, कलर और फीचर्स के आधार पर खरीदते हैं। बजट फ्रेंडली कार में भी ग्राहक चाहता है कि उनकी कार में वे सभी विशेषताएं हों जो उसे लग्जरी महसूस कराती हो। हालांकि, ऐसा संभव नहीं होता है। लग्जरी कार के लिए हमें काफी पैसा खर्च करना पड़ता है। कार खरीदते समय हमें कलर का विशेष रूप से ख्याल रखना पड़ता है। क्योंकि एक बार कार खरीदने के बाद अगर मन उस रंग से भर जाता है तो या तो हम उस कार को बेच देते हैं या पेंट करवाते हैं। दोनों स्थिति में हम घाटा सहते हैं।

बटन दबाते ही कार बदल लेगी अपना रंग

लेकिन, जल्द ही BMW एक ऐसी कार लाने जा रही है, जिसमें एक बटन दबाते ही कार अपना रंग बदल लेगी। कंपनी ने इस साल लास वेगास में सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) में इस इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। BMW ने अपने सभी iX इलेक्ट्रिक कार में इनोवेटिक पेंट स्कीम कलर चेंज का ऑप्शन दिया है। कंपनी ने बताया कि कार में एक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें एक बटन की मदद से आप कार के बाहरी कलर को चेंज कर सकते हैं।

इस तकनीक पर आधारित है कार

कार इलेक्ट्रोफोरेटिक तकनीक पर आधारिक है। अभी इसे दो कलर में पेश किया गया है। काला और सफेद। गाड़ी काले से सफेद या सफेद से काले या दोनों कलर में बदलने की क्षमता रखता है। हालांकि, मोटर वाहन और टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों के बीच बढ़ते प्रतिस्पर्धा के कारण कई ऑटो और तकनीकी कंपनियां ऐसे इनोवेटिव्स कारों को प्रदर्शित करते रहती हैं।

आने वाले समय में दिख सकती हैं ऐसी कारें

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या BMW ने इस कार को सिर्फ प्रदर्शित करने के लिए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में पेश किया था या फिर इसे अपने ग्राहकों के लिए बाजार में भी उपलब्ध कराएगी। जो भी हो लेकिन एक बात तो साफ है कि आने वाले समय में कई कंपनियां ऐसी कार लाने के बारे में जरूर सोचेगी। ताकि हमें कलर के कारण बार-बार गाड़ियों को बदलना न पड़े।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password