Unseen Picture Of Space : अंतरिक्ष की इस फोटो में दिखी पूरे ब्रह्मांड की खूबसूरती -

Unseen Picture Of Space : अंतरिक्ष की इस फोटो में दिखी पूरे ब्रह्मांड की खूबसूरती

NASA

Unseen Picture Of Space : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (BIDEN)  ने अंतरिक्ष की एक ऐसी तस्वीर जारी की है जिसे अब तक की सबसे खूबसूरत तस्वीरों में गिना जा रहा है। दरअसल यह तस्वीर नासा (NASA) के नए वेब स्पेस टेलीस्कोप से ली गई है। बायडेन ने अंतरिक्ष की इस तस्वीर को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर साझा करते हुये इसे ऐतिहासिक पल बताया है।

वेब व्यू में दिखी हजारों गैलेक्सियां :
यह फोटो वेब स्पेस टेलीस्कोप से ली गई अंतरिक्ष की पहली तस्वीर है। नासा के जेम्स वेब स्पेस टेलीस्कोप ( WEBB SPACE TELESCOPE) से ली गई इस तस्वीर में गैलेक्सी (आकाशगंगा) क्लस्टर एसएमएसीएस 0723 काफी डिटेल के साथ दिख रही है इस फोटो के जरीए पहली बार वेब व्यू में हजारों गैलेक्सियां नजर आईं है। अंतरिक्ष की इस रंगीन फोटो में पूरे ब्रह्मांड को गहराई से देखा जा सकता है।

 

सुलझेंगे सौर मंडल के रहस्य :
नासा ने अब रंगीन तस्वीरों का एक पूरा सेट और इसका डाटा भी जारी किया है। ऐसा माना जा रहा है कि अब इस वेब टेलीस्कोप से सौर मंडल के रहस्यों और उससे जुड़ी तमाम जानकारीयां जुटाई जा सकेंगी। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वेब स्पेस टेलीस्कोप से जारी किया गया यह फोटो पूरे ब्रह्मांड को गहराई से दर्शाने वाला अब तक का सबसे गहरा दृश्य है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password