Corona In Indore: प्रदेश के इस शहर में बना रहे 2000 बैड वाला कोविड सेंटर, ट्रस्ट करेगा भोजन की व्यवस्था…

इंदौर। प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं, रोजाना कोरोना के दंश से लोग काल के गाल में समा रहे हैं। असप्तालों में मरीजों की कतारें लगी हैं। मरीजों के लिए बैड की कमी हो गई है। प्रदेश का इंदौर शहर सबसे ज्यादा कोरोना से ग्रसित है। यहां रोजाना सैकड़ों नए मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में यहां के अस्पताल मरीजों से पटे पड़े हैं। महामारी से जूझ रहे इस शहर से अब एक राहत की खबर आई है। यहां खंडवा रोड स्थित राधास्वामी सत्संग परिसर में एक 2000 बैड का कोविड सेंटर बनाया जा रहा है। इसके लिए काम भी तेजी से शुरू हो चुका है। यह सेंटर एक हफ्ते में तैयार हो जाएगा।

इस सेंटर में 2000 बैड की व्यवस्था की जा रही है। यहां 2 हजार मरीजों को देखने के लिए 250 लोगों का स्टाफ मौजूद रहेगा। साथ ही सभी लोगों के भोजन की व्यवस्था राधास्वामी सत्संग द्वारा की जाएगी। इस सेंटर में कुल 10 ब्लॉग बनाए जा रहे हैं। हर ब्लॉग में 50 बैड की व्यवस्था रहेगी। इसके निर्माण के पहले चरण में 500 बैड रहेंगे। वहीं दूसरे चरण में यह बढ़कर 1000 हो जाएंगे। इसके बाद जरूरत पड़ने पर यहां 2000 बैड भी लगाए जा सकेंगे। बता दें कि कोरोना संक्रमण के बीच यह अस्थाई व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश में कोरोना महामारी लगातार बढ़ती जा रही है।

इंदौर में बरस रहा कोरोना का कहर…
कोरोना के दूसरे संक्रमण के इस दौर में मप्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है। वहीं राज्य में इंदौर शहर टॉप पर बना हुआ है। यहां रोजाना सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं। बुधवार को इंदौर में 1611 नए मरीज सामने आए हैं। यहां इतने मरीज 24 घंटे में मिलने का सर्वाधिक रिकॉर्ड है। इतना ही नहीं डॉक्टर्स का कहना है कि अभी यह आंकड़ा पीक पर नहीं पहुंचा है। डॉक्टर्स ने आशंका जताई है कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा बढ़ सकता है। इसी कारण यह कोविड सेंटर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे गंभीर मरीजों का इलाज यहां किया जा सकेगा। इंदौर में बुधवार को 1611 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं 6 लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password