Tesla India Launch 2021: भारत में प्री-बुकिंग शुरू कर सकती है Tesla, ये हो सकती है कार की कीमत

Tesla India Launch 2021: भारत में प्री-बुकिंग शुरू कर सकती है Tesla, ये हो सकती है कार की कीमत

Tesla India Launch 2021
Share This

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla (टेस्ला) Tesla India Launch 2021 जल्द ही भारत में अपनी कारों की बिक्री शुरू करने वाली है। इस बात की जानकारी केन्द्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दी है।

केन्द्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यूएस क्लिन एनर्जी एंड इलैक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला भारत में अपना ऑपरेशन 2021 की शुरुआत में करने जा रही है। उन्होंने यह बात इंडियन एक्सप्रेस के एक कार्यक्रम के दौरान कही। बताया जा रहा है कि टेस्ला कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार Model 3 (मॉडल 3) की प्री-बुकिंग शुरू करेगी और फिर जून या Q1 2021-2022 के आखिर तक कार की डिलीवरी शुरू कर देगी।

भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी में है

Tesla (टेस्ला कंपनी) जल्द ही भारत में अपनी कारों की बिक्री शुरू करने वाली है। टेस्ला की भारत में एंट्री की चर्चा पिछले कई वर्षों से चल रही है। यही नहीं इस दिग्गज अमेरिकी कंपनी के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क भी यह बात कई बार कह चुके हैं और इस साल की शुरुआत में भी उन्होंने यह बात दोहराई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला नए साल 2021 के जनवरी तक आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में एंट्री करने की तैयारी में है।

कार की कीमत 55 लाख रुपये हो की ये अफवाह

यह कहा जा रहा है कि टेस्ला पूरी तरह से कार का आयात शायद चीन से करेगी और उन्हें ऑनलाइन ही बेच देगी। अफवाह है कि कार की कीमत 55 लाख रुपये हो सकती है। कार में 500 किलोमीटर तक की रेंज और 162 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड है। हालंकि कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password