Tesla in India: एलन मस्क की ‘टेस्ला’ ने भारत में की एंट्री, कंपनी ने कराया रजिस्ट्रेशन, अब बेंगलुरु में बनेंगी लग्जरी इलेक्ट्रिक कारें

Tesla India Launch 2021

Tesla India: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और दिग्गज कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी ‘टेस्ला’ ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत में एंट्री (Tesla in India) कर ली है। कंपनी ने भारत में टेस्ला इंडिया मोटर्स ऐंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (Tesla Motors India and Energy Private Limited) नाम से रजिस्ट्रेशन कराया है। टेस्ला का पहला ऑफिस कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में पंजीकृत (office Registered in Bengaluru) हुआ है। अब कंपनी यहीं से लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करेगी। टेस्ला बेंगलुरु में एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट यूनिट के साथ अपना परिचालन शुरू करेगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने टेस्ला का स्वागत किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी की ओर भारत की यात्रा का नेतृत्व करेगा। मैं एलन मस्क का भारत में स्वागत करता हूं।

जानकारी के अनुसार, टेस्ला इंडिया मोटर्स लिमिटेड बेंगलुरु में 8 जनवरी को पंजीकृत हुई है। वेंकटरंगम श्रीराम (Venkatrangam Sreeram), वैभव तनेजा (Vaibhav Taneja) और डेविड जॉन फेंस्टीन (David Jon Feinstein) को निदेशक बनाया गया है। तनेजा टेस्ला में Chief accounting officer हैं। फेंस्टीन टेस्ला में ग्लोबल सीनियर डायरेक्टर, ट्रेड मार्केट एक्सेस हैं। खबरों के मुताबिक, टेस्ला अपने ऑपरेशन्स इसी साल से शुरू कर देगी।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में अपने एक ट्वीट में कहा था, उनकी कंपनी 2021 में भारत के बाजार में एंट्री करेगी। एक ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा था, निश्चित रूप से उनकी कंपनी 2021 में भारत में दस्तक देगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password