Jammu-Kashmir: आतंकियों ने की BJP पार्षद राकेश पंडित की गोली मारकर हत्‍या, तीनों आतंकी फरार

श्रीनगर। (भाषा) जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार रात आतंकवादियों ने भाजपा के एक पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी। हमला उस समय हुआ जब पार्षद अपने एक मित्र के घर थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि तीन आतंकियों के समूह ने रात करीब 10:15 बजे राकेश पंडित पर अंधाधुंध गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि राकेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

आतंकियों की गोलीबारी में राकेश के मित्र की बेटी भी घायल हुई है और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, राकेश पंडित को सुरक्षा प्रदान की गई थी और उन्हें दो निजी सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए गए थे। उन्होंने कहा कि मानक संचालन प्रक्रिया का उल्लंघन कर वह बिना सुरक्षा के दक्षिण कश्मीर स्थित अपने पैतृक गांव चले गए। प्रवक्ता ने कहा कि क्षेत्र की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने हमले की निंदा की
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, त्राल के नगर पार्षद राकेश पंडिता पर हुए भीषण आतंकी हमले से गहरा सदमा लगा है। जो नहीं चाहते कि कश्मीर घाटी में जमीनी लोकतंत्र को जमीन मिले, उनके द्वारा बेहद नृशंस और अमानवीय कृत्य किया गया ! पीड़ि‍त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

उपराज्यपाल ने हमले की कड़ी निंदा की
जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा के कार्यालय ने जारी बयान में इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा, ” पुलवामा के त्राल में पार्षद राकेश पंडिता पर हुए आतंकी हमले के बारे में सुनकर दुख हुआ। मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- यह मानवता और कश्मीरियत की हत्या
जम्मू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, ”बीजेपी कार्यकर्ता राकेश पंडित की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। कश्मीर घाटी में खूनखराबा करने वाले आतंकियों का खात्मा किया जाएगा। यह मानवता और कश्मीरियत की हत्या है।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password