Technology News: इस महीने लॉन्च होने जा रहे ये शानदार स्मार्ट फोन, जियो भी ला रहा सबसे सस्ता 4G मोबाइल

Technology News: इस महीने लॉन्च होने जा रहे ये शानदार स्मार्ट फोन, जियो भी ला रहा सबसे सस्ता 4G मोबाइल

नई दिल्ली। देश में कोरोना के कहर के बीच अर्थव्यवस्था ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। अब बाजारों में रौनक लौटने लगी है। स्मार्टफोन (Smartphones) बनाने वाली टेक कंपनियां (Tech Companies) भी इस महीने नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही हैं। इन कंपनियों की कतार में जियो से लेकर सैमसंग (Samsung Smartphone) जैसी दिग्गज टेक कंपनियां शामिल हैं। अगस्त में करीब 11 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं। अब सितंबर में भी नए स्मार्टफोन्स की भरमार बाजार में रहेगी। भारत की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो (Jio) ने भी इस महीने अपने 4जी (4G Phone) फोन को लॉन्च करने की घोषणा की है। जानते हैं कौन से फोन किए जाएंगे लॉन्च और क्या रहेंगे इनके फीचर्स…

SAMSUNG GALAXY A52S
भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ रखने वाली कंपनी SAMSUNG इस महीने SAMSUNG GALAXY A52S लॉन्च किया है। हालांकि यह स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में पहले से ही बेचा जा रहा है। अब इस फोन को भारत में भी उतारा गया है। है। कंपनी ने इस फोन को 8 जीबी रैम के साथ बाजार में उतारा है। साथ ही इस फोन में 128 जीबी की स्टोरेज दी जा रही है। 6.5 इंच की डिस्प्ले के साथ इस फोन को लॉन्च किया जा रहा है। सैमसंग कंपनी इस फोन में बैक पैनल पर क्वाड कैमरा (Quad Camera) सेटअप दे रही है। इस कैमरे के साथ प्राइमरी कैमरा (Primary Camera) भी 64 मेगापिक्सल का दिया जा रहा है। इसमें 32 मेगापिक्सल (Megapixal) का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन को 1 सितंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है।

REDMI 10 PRIME
रेडमी 10 सीरीज (Redmi 10 Series Smartphone) के पांच स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार (Indian Market) में लॉन्च किया जा चुका है। अब रेडमी 10 सीरीज का प्राइम फोन भी लॉन्च किया जा राह है। यह फोन रेडमी 10 का रिब्रांडेड (Rebranded) वर्जन है। हालांकि यह पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बेचा जा रहा है। 6.5 इंच की डिस्प्ले वाले इस फोन में मीडियाटेक हेलियो जी 88 प्रोसेसर (Mediatech Helio 88) दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ने अभी इसकी ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

JIO PHONE NEXT
भारतीय टेलीकॉम में धूम मचाने के बाद अब जियो स्मार्टफोन्स (Jio Smartphones) के बाजार में भी ग्राहकों को लुभाने में जुट गई है। बीते जून के महीने में रिलायंस जियो ने जियो फोन नेक्स्ट (Jio Next 4G Smartphone) लॉन्चिंग की घोषणा की थी। कंपनी ने इस फोन को लेकर दावा किया था कि यह सबसे सस्ती कीमतों में लॉन्च किया जाएगा। 10 सितंबर के बाद से भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए यह फोन उपलब्ध किया जाएगा। जियोफोन नेक्स्ट फोन एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर काम करता है। इसमें क्वालकॉम 215 चिपसेट देखने को मिल सकता है। हालांकि इसके बारे में पूरी जानकारी लॉन्चिंग के समय ही जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password