IND vs ZIM: सेमीफाइनल का टिकट लेने उतरेगी टीम इंडिया, होगी जिम्बाब्वे से भिड़ंत, जानें संभावित प्लेइंग-11

IND vs ZIM: सेमीफाइनल का टिकट लेने उतरेगी टीम इंडिया, होगी जिम्बाब्वे से भिड़ंत, जानें संभावित प्लेइंग-11

IND vs ZIM: टी-20 विश्व कप 2022 में अपना आखिरी लीग स्टेज मुकाबला आज 6 नवंबर को टीम इंडिया खेलने उतरेगी,जहां रोहित एंड कंपनी जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी। टीम इंडिया जिम्बाब्वे को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी। दूसरी तरफ जिम्बाब्वे सकारात्मक अंदाज में उतरेगा. ऑलराउंडर सिकंदर रजा अपने शानदार प्रदर्शन से टीम की ताकत रहे हैं।

बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड मेलबर्न में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। मेलबर्न की पिच तेज गेंदबाजों को बहुत रास आती है। यही वजह है कि भारतीय पेस अटैक जिम्बाब्वे पर कहर बरपाने के लिए तैयार होगा। वहीं बता दें कि विश्व कप में भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के संग मेलबर्न में ही 23 अक्टूबर को खेला था। जहां भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था।

कोहली और सूर्या फॉर्म में

एशिया कप में फॉर्म में लौटे विराट कोहली ने विश्व कप में अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखा है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए है। पाकिस्तान संग मुकाबले में कोहली ने अंत में लगभग हारा हुआ मैच भारत को जीता दिया था। वहीं अफ्रीका के खिलाफ सूर्या ने अपना क्लास दिखा दिया था। लेकिन भारत के लिए विश्व कप 2022 में चिंता की बात ओपनिंग जोड़ी रही है। रोहित और राहुल अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके है। हां केएल राहुल ने जरूर बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई थी।

अर्शदीप छाए

पहली बार टी-20 विश्व कप खेल रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपना डंका बजाया है। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने नई गेंद के साथ और डेथ ओवरों में खुद को साबित किया है और काफी किफायती रहे हैं। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

जीत जरूरी

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक खेले 4 मुकाबलो में 3 जीत के साथ ग्रुप-2 में टॉप स्थान पर है। वहीं अगर टीम इंडिया आज खेल जाने वाले मुकाबले में जिम्बाब्वे को हरा देती है तो वो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इसके उलट अगर टीम इंडिया ने ये मैच गवां दिया तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के रास्ते एक बार फिर खुल जाएंगे। हालांकि फिर भी अच्छे नेट रैंकिंग के साथ भारतीय टीम नंबर-2 पोजिशन के साथ क्वालिफाई कर जाएगी।

संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password