Teachers Day 2021: राष्ट्रपति कोविंद ने शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षकों को दीं शुभकामनाएं

Ram Nath Kovind

नई दिल्ली। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षक दिवस Teachers Day 2021 की पूर्व संध्‍या पर शनिवार को देशभर के शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि एक मजबूत एवं समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में बहुमूल्य योगदान देने के लिये वह सम्पूर्ण शिक्षक समुदाय के प्रति आभार प्रकट करते हैं।

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि शिक्षक दिवस प्रख्‍यात विद्वान, दार्शनिक और Teachers Day 2021 शिक्षाविद पूर्व राष्‍ट्रपति डॉ. सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन के जन्मदिवस के अवसर पर मनाया जाता है।

उन्होंने कहा, ‘‘शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।’’ राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘शिक्षक दिवस ऐसा अवसर Teachers Day 2021 है जब हम अपने बच्चों के बौद्धिक एवं नैतिक विकास में अग्रणी भूमिका निभाने वाले सभी शिक्षकों की समर्पित सेवाओं का सम्मान करते हैं।’’

उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान शिक्षकों Teachers Day 2021 द्वारा अपनाये गए अध्यापन के तरीके में महत्वपूर्ण बदलाव आया और लॉकडाउन के दौरान शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षा लागू होने पर इससे जुड़ी चुनौतियों को स्वीकार किया।

कोविंद ने कहा कि शिक्षकों ने छात्रों को निर्बाध शिक्षा प्रदान करना सुनिश्चित करने के लिये प्रभावी कदम उठाये। राष्ट्रपति ने इस अवसर पर कहा, ‘‘एक मजबूत एवं समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में बहुमूल्य Teachers Day 2021 योगदान देने के लिये हम सभी सम्पूर्ण शिक्षक समुदाय के प्रति आभार प्रकट करते हैं।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password