Teachers Day 2021: दिल्ली सरकार शिक्षक दिवस को ‘आभार दिवस’ के रूप में मनाएगी, 122 शिक्षकों को करेगी पुरस्कृत

Teachers Day 2021

नई दिल्ली। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार Teachers Day 2021 रविवार को शिक्षक दिवस को ‘आभार दिवस’ के रूप में मनाएगी और 122 शिक्षकों को पुरस्कृत करेगी, जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान तत्परतापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (डीओई) के तहत उत्कृष्ट कार्य के लिए दो शिक्षकों राज कुमार और सुमन अरोड़ा को ‘फेस ऑफ डीओई’ पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारती कालरा और रानी भारद्वाज को भी दो विशेष पुरस्कार दिए जाएंगे, जिन्होंने महामारी के दौरान विद्यार्थियों को टैबलेट उपकरण प्रदान Teachers Day 2021 किए और विभिन्न तरीकों से उनकी मदद की ताकि वे अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।

उन्होंने कहा कि इन शिक्षक पुरस्कारों Teachers Day 2021 के लिए प्राप्त 1,108 आवेदनों में से समिति ने 122 आवेदनों को अंतिम रूप दिया है। सिसोदिया के पास शिक्षा विभाग भी है। उन्होंने कहा कि पहले पुरस्कारों की संख्या 103 थी, जिसे इस साल बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षकों और निजी शिक्षकों को पुरस्कार देने पर विचार करने के वास्ते पात्रता मानदंड में ढील दी गई है।

उन्होंने कहा कि पुरस्कार देने पर विचार किए जाने वाले 15 साल के शिक्षण अनुभव के मानदंड को तीन साल कर Teachers Day 2021 दिया गया है। इन शिक्षकों को रविवार को ‘शिक्षक दिवस’ पर आयोजित होने वाले एक समारोह में पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password