फर्जी कंपनी बनाकर की 4 करोड़ की टैक्स चोरी, 20 करोड़ रुपए के काटे नकली बिल, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर: GST विभाग की इंटेलिजेंस टीम ने कार्रवाई करते हुए विजयनगर में अरिहंत कोर फाइबर कंपनी पर छापा मारकर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक इस कारोबारी ने कॉटन कारोबार के लिए डमी फर्म बनाई और फर्जी बिल काटकर कारोबारियों को दे दिए। अधिकारियों का आरोप है कि कारोबारियों ने इनपुट टैक्स क्रेडिट लेकर 4 करोड़ की GST चोरी कर ली है।

छापे में जांच के मुताबिक तीन और फर्म की जानकारी सामने आई है। विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो ना दफ्तर मिला और ना कोई कर्मचारी। वहीं कंपनी संचालक अंकित जैन को पकड़ लिया गया है।

इनमें से दो गुजरात के और एक हरियाणा के व्यक्ति ने बना‌ई। तीन फर्मों की जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक में. वेलकम ट्रेडिंग जो कि लोहामंडी में स्थित है उसके मालिक विशाल रमेशभाई पटेल हैं। इस कंपनी ने 1.66 करोड़ की जीएसटी चोरी की है।

दसूरी कंपनी समर पार्क में स्थित है जो कि मे. शिव इंडस्ट्रीज के नाम से है। इसके मालिक के तौर पर जसविंदर सिंह का नाम सामने आया। बता दें इस फर्म ने 3.56 करोड़ की चोरी की। इसके अलावा तीसरी कंपनी कुलदीप बंसल के मालिकाना हक वाली मित्तल स्टील, सिरपुर का नाम भी सामने आया है। इसने 1.31 करोड़ की जीएसटी चोरी की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password