Nikita Tomar Murder Case:छात्रा को गोली मारने वाले तौसीफ और रेहान दोषी करार, दिनदहाड़े मारी थी निकिता को गोली

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद के चर्चित निकिता तोमर हत्याकांड (Nikita Tomar Murder Case) केस (Nikita Tomar Murder Case) में अदालत का फैसला आ गया है। कोर्ट ने मुख्य आरोपी तौसीफ और रेहान को दोषी करार दिया है। तीसरे आरोपी अजरु को कोर्ट ने बरी कर दिया है। 26 मार्च को कोर्ट सजा सुनाएगी। फरीदाबाद सेशन जज सरताज बस्वाना की कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। गौरतलब हो कि इस मामले में पुलिस ने 302 हत्या, 364 अपहरण  366 शादी के लिए मजबूर करना, 120 आपराधिक साजिश , 34 कॉमन इंटेंशन, आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

क्या है निकिता तोमर हत्याकांड

बता दें बीकाम आनर्स की छात्रा निकिता की 26 अक्टूबर, 2020 को अग्रवाल काॅलेज से परीक्षा (Nikita Tomar Murder Case) देकर बाहर निकली थी तभी आरोपी तौसीफ ने अपने दोस्त रेहान के साथ मिलकर पहले अगवा करने की कोशिश की। जब निकिता ने इसका विरोध किया तब कॉलेज के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की साजिश का आरोप सोहना निवासी तौशीफ, नूंह निवासी रेहान और अजरू पर है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना के बाद काफी हंगामा हुआ था। यह मामला फास्ट ट्रैक अदालत में चलाने की मांग उठी थी, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था।

 

इस तरह करें खुद का बचाव

  • अगर आप को किसी भी खतरे का अंनदेशा हो तो सबसे पहले पुलिस को सूचना दें
  • अगर आप को कोई व्यक्ति परेशान करता है तो उसके खिलाफ शिकायत करें, डरे नहीं
  • अपने पर्स में हमेशा परफ्यूम हिट या कोई स्प्रे जरूर रखे। यह आपके बचाव के लिए सबसे उपयोगी चीज़ हैं। स्प्रे हमेशा आँखों में और मुह पर करें।
  • पुलिस का नंबर मोबाइल में स्पीड डायल पर रखें।
  • सेफ्टी बॉडी का साथ जरूरी है। सेफ्टी बॉडी से मतलब ऐसे साथी से है जो भले ही आपके साथ न हो लेकिन दूर से भी मददगार हो सकता है। यह आपके माता-पिता, भाई- बहन पति, दोस्त कोई भी हो सकता है। यह आपको उस वक्त कॉल कर सकते हैं जब आप गाड़ी ऑटो में ड्राइवर के साथ अकेली हों। उसे आपके घर लौटने का वक्त पता होना चाहिए ताकि थोड़ी ही देर होने पर आपको कॉल कर सके। इसके अलावा कपड़े और जूते ऐसे पहनें जिसमें आपको चलने और दौडऩे में समस्या न आए।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password