Tamilnadu Thanjavur Incident: रथयात्रा हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया 2-2 लाख राशि का ऐलान

तमिलनाडु। आज सुबह-सुबह जहां पर राज्य से बड़े हादसे की खबर सामने आई है जहां पर तजांवुर जिले में आज रथयात्रा के दौरान बिजली के तार के चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई वहीं पर अन्य 15 लोग घायल हुए जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। हादसा आज सुबह तड़के हुआ है।

तमिलनाडु विधानसभा में रखा गया मौन

आपको बताते चलें कि, हादसे ने तमिलनाडु को हिला कर रख दिया है जहां पर तमिलनाडु विधानसभा में 2 मिनट का मौन रख कर मृतकों को श्रृद्धांजलि दी गई है। इसके अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है वही पर हादसे में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों को PM नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक व्यक्त किया है जिसमें ट्वीट कर घायलों के जल्द ही स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

 

 

जानें क्या है पूरी घटना

आपको बताते चले कि, यह घटना तमिलनाडु के तंजावुर जिले से सामने आया है जहां पर कालीमेडु मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव मनाया जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए मंगलवार रात से ही लोगों की भीड़ जमा होनी शुरू हो गई थी। रथयात्रा एक मोड़ से गुजर रही थी, इस दौरान रथ पर खड़े लोग एक हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि, 9 फुट ऊंचे रथ को फूलों और लाइट्स से सजाया गया था। रथ की लाइट्स को बिजली देने के लिए एक जेनरेटर भी जुड़ा था। घायलों में जेनरेटर ऑपरेटर भी शामिल है। इस हादसे को लेकर राज्य के सीएम एमके स्टालिन का बयान सामने आया है जहां पर उन्होंने भी घटना पर 5 लाख की राहत राशि का ऐलान किया है।

पढ़ें ये भी खबर- 

Bib Breaking Tamil Nadu Thanjavur Temple : तंजावुर मंदिर में बड़ा हादसा, जुलूस के दौरान करंट लगने से 2 बच्चे समेत 10 लोगों की मौत

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password