T20 WORLD CUP: अर्शदीप पर पाकिस्तान पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने साधा निशाना, कहा-अर्शदीप एकदम साधारण तेज गेंदबाज

T20 WORLD CUP: अर्शदीप पर पाकिस्तान पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने साधा निशाना, कहा-अर्शदीप एकदम साधारण तेज गेंदबाज

T20 WORLD CUP: टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में भी अर्शदीप सिंह ने कसी हुई गेंदबाजी की थी। यही वजह है कि 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे टी- 20 सीरीज के आलावा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी उन्हें टीम में शामिल किया गया है। लेकिन पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों को ये पच नहीं रहा है कि आखिर इस युवा खिलाड़ी को मौका कैसे मिल सकता है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने अर्शदीप सिंह पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि वो एकदम साधारण गेंदबाज है। जावेद का ये बयान भारतीय क्रिकेट फैन्स को बिल्कुल पसंद नहीं आएगा।

उसके जैसे गेंदबाज के बारे में विरोधी बल्लेबाज सोचता तक नहीं है

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने स्पोर्ट्स पाकटीवी पर कहा, ‘वह बस बेसिक गेंदबाज है। टी20 में या तो आपके पास भुवनेश्वर कुमार जैसा स्विंग होना चाहिए या फिर तेजी। या फिर आप इतने लंबे हों कि बाउंसर्स अच्छे से फेंक सकें। आपके अंदर एक ट्रेडमार्क होना चाहिए। जब आप दुनिया भर के गेंदबाजों को देखते हैं, तो यह नोटिस करते हैं।’

वहीं उन्होंने आगे कहा कि अगर आप नोटिस करेंगे, तो जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर से खुद को अलग बनाया, हार्दिक पांड्या की बाउंसर गेंदें काफी खतरनाक होती हैं। शाहीन शाह अफरीदी जबर्दस्त तरीके से गेंद को स्विंग कराते हैं और हारिस राउफ के पास स्पीड है। तो मेरे हिसाब से अर्शदीप एकदम साधारण तेज गेंदबाज है। उसके पास कोई ट्रेडमार्क नहीं है। विरोधी टीम को ऐसे गेंदबाज के बारे में सोचती तक नहीं है।

कौन है आकिब जावेद

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से राइट-आर्म तेज़-मध्यम गति के गेंदबाज जावेद ने 1988 में डेब्यू किया था। अपने करियर में खेलें 163 वनडे मैचों में उन्होंने 182 विकेट हालिस किए है। जबकि 22 टेस्ट मैचों में उनके नाम 54 विकेट दर्ज है। ये 1992 विश्व कप विजेता पाकिस्तानी टीम में भी थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password