T20 World Cup 2022: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहने वाली है सबकी निगाहें, जानें

T20 World Cup 2022: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहने वाली है सबकी निगाहें, जानें

T20 World Cup 2022: एशिया कप-2022 की समाप्ती हो चुकी है और इसी के साथ टी-20 विश्व कप की तैयारी में सभी टीमें टीम जुट चुकी है। भारतीय टीम ने भी अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 23 अक्टूबर से T20 World Cup 2022 ऑस्ट्र्लिया में खेला जाना है। इसके मद्देनजर भारतीय टीम का भी चयन भी हो चुका है। रोहित एंड कंपनी अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को खेलेगी। ऐसे में टीम इंडिया के कुछ बड़े खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें रहेगी, जो भारत को ट्रॉफी दिलाने में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकते है।

1. रोहित शर्मा

रोहित की कप्तानी में पहली बार एशिया कप खेलने उतरी भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। ऐसे में रोहित चाहेंगे की उनकी कप्तानी में भारत टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम करे। रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया की नजरों में होंगे। विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित टॉप पर है। रोहित ने 847 रन बनाए हैं।

2. विराट कोहली

सचिन के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली से भी सभी की उम्मींदे होंगी। विराट अपनी बल्लेबाजी के क्लास से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लेते है। कोहली ने विश्व कप में 845 रन बनाए हैं, लेकिन उनके औसत के आस-पास भी कोई नहीं है। कोहली ने टी20 विश्व कप में 76 के औसत से रन बनाएं है, जो अपने आप एक में रिकॉर्ड है। ऐसे में विराट कोहली पर सभी की निगाहें रहने वाली है।

3. हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर सभी की निगाहें रहने वाली है और हो भी क्यों न। क्योंकि हार्दिक पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। वैसे भी ऑस्ट्रेलिया की पिच हार्दिक पंड्या को बहुत भाती है। पंड्या ने भारत के लिए 70 T20I में 884 रन बनाने के साथ- साथ 54 विकेट भी हासिल किए है।

4. भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर भी खिताब लाने का दारोमदार होगा। वैसे भी भुवनेश्वर को ऑस्ट्रेलिया की पिचें रास आती है। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 77 टी20 मुकाबलों में 84 विकेट हासिल किए है। कुमार को डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भी कहा जाता है।

5. जसप्रीत बुमराह

टी20 क्रिकेट की बात हो और जसप्रीत बुमराह का नाम न आए है ऐसा हो नहीं सकता। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 7 से भी कम की इकॉनमी से गेंदबाजी की है। बुमराह तेज रफ्तार और सटीक यॉर्कर डालने के लिए जानें जाते है। यही वजह है कि भारतीय टीम के साथ- साथ पूरी दुनिया की निगाहें इन पर रहने वाली है। बुमराह चोट से वापसी कर रहे है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि बुमराह उसी रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं या कुछ और विविधता के साथ आक्रमण करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password