सिडनी टेस्ट : क्या होगा रोहित का बल्लेबाजी क्रम , विहारी और मयंक में से कौन होगा बाहर -

सिडनी टेस्ट : क्या होगा रोहित का बल्लेबाजी क्रम , विहारी और मयंक में से कौन होगा बाहर

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर ( भाषा ) मेलबर्न टेस्ट में पांच गेंदबाजों को लेकर उतरने की भारत की रणनीति कारगर रही लेकिन सिडनी में अगले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की टीम के सामने चयन की दुविधा होगी खासकर रोहित शर्मा की वापसी के बाद पारी की शुरूआत को लेकर कठिन फैसला लेना होगा ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल घरेलू श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित काफी कामयाब रहे थे लेकिन अभ्यास के अभाव और मौजूदा हालात में उनका शीर्षक्रम में खेलना संदिग्ध लग रहा है ।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न में आठ विकेट से मिली जीत के बाद कहा था ,‘‘ हम उससे बात करेंगे और देखेंगे कि शारीरिक तौर पर क्या स्थिति है क्योंकि वह दो हफ्ते से पृथकवास पर है । यह भी देखना होगा कि वह कैसा महसूस कर रहा है ।’’

रोहित बुधवार को मेलबर्न पहुंच गए ।

शुभमन गिल ने अपने पहले टेस्ट में प्रभावित किया लिहाजा रोहित की वापसी पर मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी में से एक को बाहर होना पड़ेगा ।

मयंक इस श्रृंखला में लगातार खराब फॉर्म में हैं और एक ही बार दोहरे अंक तक पहुंच सके हैं । वह उतने मजबूत बल्लेबाज नजर नहीं आये जैसे 2018 के दौरे पर थे । वैसे उन्हें बाहर करने का फैसला काफी कठिन होगा ।

इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित की असल परीक्षा होती लेकिन वह चोटिल हो गए थे ।

वह इस बार भी चोट से उबरकर लौट रहे हैं और आखिरी मैच उन्होंने 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल खेला था । आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी की चुनौती काफी कठिन होगी चूंकि वह पारी का आगाज करते हैं ।

चयन समिति के पूर्व प्रमुख एमएसके प्रसाद का मानना है कि रोहित की वापसी पर मयंक या विहारी को हटाना ही विकल्प होगा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मयंक या विहारी में से एक को बाहर जाना होगा । मयंक को बाहर करना कठिन है क्योंकि उसने पिछले 18 महीने में शतक और दोहरे शतक बनाये हैं । रोहित लंबे ब्रेक के बाद पारी का आगाज करेंगे या नहीं, यह भी देखना होगा । हो सकता है कि वह मध्यक्रम में उतरना चाहें ।’’

भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि विहारी और मयंक दोनों को बाहर करके रोहित और केएल राहुल को उतारा जा सकता है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ शुभमन ने काफी प्रभावित किया है ।उसके पास कौशल और स्थिरता दोनों है । मयंक की जगह मैं राहुल को और विहारी की जगह रोहित को लेना चाहूंगा ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं रोहित को चौथे या पांचवें नंबर पर देखना चाहूंगा । राहुल लय में है और काफी समय से आस्ट्रेलिया में है । मयंक अच्छा खिलाड़ी है लेकिन अभी आत्मविश्वास की कमी से जूझ रहा है । रहाणे भी लय में है और भारतीय टीम मजबूत लग रही है ।’’

भाषा

मोना

मोना

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password