स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: चौथी बार इंदौर बना नंबर-1 -

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: चौथी बार इंदौर बना नंबर-1

इंदौर: स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के नतीजों की घोषणा हो गई। केंद्रीय नगरीय विकास एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इंदौर को देश के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब दिया । इसी के साथ इंदौर ने लगातार चौथी बार देश के सबसे स्वच्छ शहर होने का गौरव प्राप्त किया और प्रदेश का नाम रोशन किया। इंदौर को चौथी बार स्वच्छाता का खिताब मिलने की खुशी में शहर के सभी लोगों सहित नगर निगम कर्मचारियों में खुशी का माहौल है और इस समय जश्न मनाया जा रहा है। भोपाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल सीएम शिवराज सिंह चौहान, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, इंदौर की महापौर मालिनी गौड़, इंदौर कलेक्टर समेत कई अधिकारी शामिल हैं।

 

इंदौर के लगातार चौथी बार अव्वल आने के पीछे नगर निगम के अधिकारियों व सफाई कर्मियों की मेहनत का नतीजा है। शहर को स्वच्छ रखने के काम में सफाई कर्मचारी लगातार जुटे रहते हैं। कोरोना लॉकडाउन की भी परवाह नहीं की। मार्च में लॉकडाउन लागू होने से जून में अनलॉक-1 तक इंदौर शहर में लगातार सड़कों की सफाई हुई, रात में प्रमुख सड़कें रोज धुलीं, घर-घर से रोज कचरा लिया जाता रहा और सड़क किनारे लगे लिटरबिन भी खंगाले गए। इन्हीं की मेहनत के कारण इंदौर शहर स्वच्छता के मामले में सबसे आगे रहता आया है।

मध्यप्रदेश को मिले 10 पुरस्कार

स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में मध्य प्रदेश को 10 पुरस्कार मिलेंगे। भोपाल एवं इंदौर भी पुरस्कार पाने वाले शहरों में शामिल हैं। इंदौर चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बनने जा रहा है, जबकि भोपाल राजधानी के रूप में अव्वल स्थान पर है।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password