इस जिले में एक हफ्ते में हुई तीन की संदिग्ध मौत, जताई जा रही जहरीली शराब की आशंका

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक हफ्ते के भीतर तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है। मृतक के परिजन जहरीली शराब को मौत की वजह बता रहे हैं। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और बजरहा टोला इलाके में 28 फरवरी से 7 मार्च के बीच तीन लोगों की मौत हो गई, बताया जा रहा है कि मृतकों ने मौत से पहले शराब पी थी। इसके साथ ही अभी तीन लोग अस्पताल में इलाजरत है। एक तरफ परिजन शराब पीने के बाद मौत होने की बात कह रहे हैं तो दूसरी ओर पुलिस इन मौत को संदिग्ध मानते हुए जांच में जुटी हुई है।

शहर के बजरहा टोला में एक हफ्ते में तीन लोगों की जान जा चुकी है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले अरुण की मौत 28 फरवरी को शराब पीने के बाद हुई है, इसके साथ ही बजरहा टोला के निवासी होरी लाल की मौत 6 मार्च को और संकर दीन नाम के व्यक्ति की मौत 7 मार्च को हुई है।

शंकर दीन की भतीजी रेखा बंसल के मुताबिक शंकर दीन शराब पीने के आदी थे, बीती रात भी उन्होंने शराब पी थी​, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। जिसके बाद परिवार वालें उन्हें जिला अस्पताल लेकर गए, लेकिन सोमवार की सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वही तीन लोग जिला अस्पताल में भर्ती है, जिनका इलाज जारी है।

सतना में 1 सप्ताह में तीन संदिग्ध मौतों के पीछे जहां मृतकों के परिजन शराब से मौत होना असल वजह बता रहे हैं, वहीं पुलिस अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं। प्रथम दृष्टा पुलिस अधिकारियों ने सोशल मीडिया में चल रहे जहरीली शराब की मौत को लेकर संज्ञान लिया है और और जिला अस्पताल पुलिस टीम भेजकर मृतक का मर्ग कायम किया है।

कमलनाथ ने भी की जांच की मांग

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर इस तीन मौतों के मामले में जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’मध्यप्रदेश के सतना में शराब से 3 लोगों की मौत की घटना सामने आई है। शराब के जहरीली होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में पूर्व में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है , इस पूरे मामले की भी जांच हो… दोषियों व जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई हो ,पीड़ित परिवारो के साथ न्याय हो।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password