National Film Awards 2021: सुशांत सिंह की ‘छिछोरे’ बनी सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म, कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला

नई दिल्ली। आज 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड(67th National Film Awards) की घोषणा कर दी गई है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) और श्रद्धा कपूर(Shraddha Kapoor) की बेहतरीन फिल्म छिछोरे(Chhichhore) को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया है। ये फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी जिसे खूब पसंद किया गया था। जो होस्टल लाइफ पर बेस्ड थी लेकिन फिल्म ने स्ट्रॉन्ग मैसेज आज के युवाओं को दिया था। यही कारण था कि फिल्म सीधे यूथ को छू गई और खूब पसंद की गई। श्रद्धा और सुशांत के अलावा फिल्म में वरुण शर्मा(Varun Sharma), प्रतीक बब्बर(Prateik Babbar) के अलावा और भी कई एक्टर थे जिन्होंने बेहतरीन अभिनय किया था।

कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला

कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुना गया है। मनोज बाजपेयी (National Film Awards 2021)को हिन्दी फिल्म भोंसले और धनुष को तमिल फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है। बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का पुरस्कार पल्लवी जोशी को दिया गया है।

461 फीचर फिल्‍में राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की दावेदारी थी

बता दें कि इस साल कुल 461 फीचर फिल्‍में राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की दावेदारी के लिए पहुंची थीं। 2019 (National Film Awards 2021)का ‘मोस्‍ट फ‍िल्‍म फ्रेंडली स्‍टेट’ श्रेणी में 13 राज्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था। ये अवॉर्ड स‍िक्‍क‍िम को म‍िला है। बता दें, साल 2020 पूरी तरह से कोरोना की चपेट में रहा और इस वजह से आज साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए ही पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा नहीं हो पाई थी, जो 3 मई 2020 को होनी थी। इसी वजह 2019 के पुरस्कारों की घोषणा इस बार की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password