ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम, कोहली खिसके

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम, कोहली खिसके

ICC T20I Rankings: इस साल 2022 में एशिया कप के बाद से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला लगातार चमक रहा है। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में खेले गए दूसरे T20I में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच विजयी टन के बाद आईसीसी पुरुष टी20 रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम रखी है। यानी एक बार फिर से सूर्या ने टॉप स्थान बरकरार रखा है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर भारत ने 1-0 से कब्जा किया।

वही इस बार उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से और भी ज्यादा लीड बना ली है। वर्तमान में सूर्यकुमार के 890 अंक हैं जबकि रिजवान के 836 अंक हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी काफी नुकसान हुआ है और अब रैंकिंग में फिसलकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में सूर्या एकमात्र भारतीय बल्लेबाज है। विराट कोहली की बात की जाए तो उन्हें हालिया रैंकिंग में नुकसान हुआ है। अब वह 11वें स्थान से 13 नंबर पर खिसक गए हैं। हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के साथ फाइनल टी-20 में नाबाद 30 रन की पारी ने बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 30वें स्थान पर पहुंचने में मदद की है, जबकि भुवनेश्वर कुमार (दो पायदान ऊपर 11वें स्थान पर), अर्शदीप सिंह (एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर) और युजवेंद्र चहल (आठ स्थान ऊपर से 21वें स्थान पर) 40) नवीनतम अपडेट में हासिल करने वाले गेंदबाज हैं।

वनडे में भी दिखेगा सूर्या का दमखम

बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज के बाद अब वनडे की बारी है। जिसमें एक बार फिर से भारत के मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव दमदार प्रदर्शन देने के लिए तैयार होंगे। न्यूजीलैंड के साथ पहले वनडे मुकाबला शुक्रवार 23 नवंबर को खेला जाएगा, जिसमें एक बार फिर से शिखर धवन कप्तानी करते नजर आएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password