Surya, Budh Rashi Parivartan Nov 2021: बहुत जल्द बनने वाला है बुधादित्य योग, पहले होगा सूर्य का गोचर

budhaditya yog

नई दिल्ली। इस ब्रहृमांण surya-budh-rashi-parivartan-nov-2021 में मौजूद नौ ग्रह अपनी—अपनी प्रकृति अनुसार राशि परिवर्तन करते हैं। इन्हीं ग्रहों में से एक महत्वपूर्ण ग्रह सूर्य बहुत जल्द अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इतना ही नहीं एक ही राशि में ये सूर्य बुध के साथ मिलकर बुधादित्य योग बनाने वाले हैं। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो यह बुधादित्य योग सिंह, कन्या और मीन राशि के जातकों की किस्मत खोलने वाला है।

ऐसे बनेगा बुधादित्य योग —
ज्योतिषाचार्य पंडित रामगोविन्द शास्त्री के अनुसार इस योग को बेहद ही शुभ माना जाता है। सूर्य देव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। तो वहीं बुध इसके पांच दिन बाद यानि 21 नवंबर को इस राशि में गोचर करेंगे। इस तरह दोनों ग्रहों की युति 21 नवंबर को होने जा रही है। वृश्चिक राशि में यह बुधादित्य योग 21 नवंबर से लेकर 10 दिसंबर तक बना रहेगा। कई राशि के लोगों के लिए ये योग शुभ फलदायी साबित होने के आसार हैं। मुख्य रूप से 3 राशि के लोगों के लिए ये योग लाभप्रद साबित हो सकता है।

ये रहीं वे तीन राशियां ——

सिंह —
सिंह राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। घर-परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत होगी। लक्ष्य को पूरा करने के लिए कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इस समय आप अपने करियर में ग्रोथ के लिए कुछ न कुछ नया सीखने की भी कोशिश करेंगे। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। नया वाहन और संपत्ति के क्रय की योजना बना सकते हैं।

कुंभ —
कुंभ राशि के जातकों की संचार क्षमता बढ़ेगी। लाभ प्राप्ति के लिए आप नई कार्ययोजना बना सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से भी आपकी स्थिति पहले से मजबूत होने वाली है। मेहनत का फल मिलने लगेगा। समाज में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ सकती है। इस दौरान किया गया निवेश आपके लिए लाभ साबित हो सकता है। काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं। जिससे पैसा आने के भी आसार रहेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए समय काफी अच्छा है। इस दौरान आपको अपने योग्यता दिखाने का मौका मिलेगा।

मीन —
मीन राशि वालों के लिए भी समय अनुकूल साबित होगा। व्यवसाय को लेकर की गई यात्रा लाभ दिलाएगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। निवेश करने की योजना बना सकते हैं। धन आने के योग बन रहे हैं। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। अचानक नई जॉब के ऑफर आ सकते हैं। नौकरी के लिए परेशान लोगों के लिए समय अच्छा है। इस दौरान लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password