सुरेंद्र सिंह राजपूत बनेंगे RERA के सदस्य, सीएम ने इस्तीफा किया मंजूर, तीन IFS अफसरों के तबादले

भोपाल: मध्यप्रदेश लघु वनोपज संघ के प्रबंध संपादक सुरेंद्र सिंह राजपूत का सरकार ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब राजपूत रियल स्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी (रेरा) के सदस्य बनेंगे। जिसपे बुधवार देर शाम नियुक्ति की फाइल पर हस्ताक्षर भी कर दिये हैं।

दरअसल, रेरा में नियुक्ति के नियमों के मुताबिक सर्विस में रहते हुए इस पद पर काम नहीं किया जा सकता है। इसी कड़ी में राजपूत ने नियमानुसार पहले स्वैच्छित सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया और इसके बाद राजपूत की फाइल 12 दिन से सीएम सचिवालय में लंबित थी और फिर बुधवार को सीएम के हस्ताक्षर हुए। इसके बाद वन विभाग ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिये।

वहीं मंत्रालय सूत्रों की मानें तो वन विभाग ने 1987 बैच के आइएफएस सुरेंद्र सिंह राजपूत की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आदेश गुरुवार को जारी कर दिए हैं। राजपूत संभवत: शुक्रवार को रेरा में सदस्य का पदभार संभालेंगे। बता दें कि राजपूत 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे थे। राज्य सरकार ने राजपूत को रेरा में 5 साल के लिए सदस्य नियुक्त किया है।

3 IFS अधिकारियों के तबादले

इसके अलावा राज्य शासन ने गुरुवार को तीन आइएफएस अधिकारियों के तबादले भी किए हैं। शिवपुरी सामान्य वनमंडल में पदस्थ वनमंडलाधिकारी लवित भारती को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का उप संचालक बनाया है। जबकि ग्वालियर अनुसंधान एवं विस्तार वृत्त में पदस्थ डीएफओ मीना कुमारी को शिवपुरी सामान्य वनमंडल का डीएफओ बनाया है। ऐसे ही वन मुख्यालय में पदस्थ उप वन संरक्षक आदर्श श्रीवास्तव को मंदसौर का डीएफओ बनाया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password