Surat Trains canceled: Twitter पर रेलमंत्री से शिकायत,1.50 लाख यात्रियों के फसें 5 करोड़ रूपयें

सूरत। में दो ट्रेनों को हमेशा के लिए रद्द कर दिया गया है। मई-जून की बुकिंग में 1.50 लाख यात्रियों के 5 करोड़ रूपयें फंसे है। रेलवे ने जून तक टिकट बुक करने के बाद ट्रेनें रद्द कर दी, यात्रियों को न दूसरी ट्रेन दे रहे और न ही पैसे वापस कर रहे रेलवे ने अहमदाबाद मुजफ्फरपुर और अहमदाबाद-गोरखपुर ट्रेन रद्द कर दी गई हैं।

जर्नी डेट खत्म होने के बाद मिलेगा रिफंड, रेलवे ने 09083 अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस को 1 मार्च से और 09089 अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस को 2 मार्च से हमेशा के लिए रद्द कर दिया है, लेकिन यात्रियों का रिफंड लाैटाने में आनाकानी कर रही है। इन दोनों ट्रेनों में 16 जून तक 6.42 लाख से ज्यादा यात्री टिकट बुक करा चुके हैं।में दो ट्रेनों को हमेशा के लिए रद्द कर दिया गया है। मई-जून की बुकिंग में 1.50 लाख यात्रियों के 5 करोड़ रूपयें फंसे है।
जर्नी डेट खत्म होने के बाद ही किया जा सकता है रिफंड
अब सभी यात्रियों के टिकट रद्द किए जाए रहे हैं। जिन यात्रियों का टिकट मई और जून का है, उन्हें रेलवे रिफंड नहीं कर रही है। यात्रियों ने बताया कि रेलवे अधिकारी कह रहे हैं कि जर्नी डेट खत्म होने के बाद ही रिफंड किया जाएगा। सूरत से मई-जून में डेढ़ लाख से ज्यादा टिकट बुक हुए हैं। इन टिकटों की कीमत लगभग पांच करोड़ होती है। रेलवे यह भी कह रही है कि दोनों ट्रेनों फिर से बहाल की जा सकती हैं। हालांकि IRCTC एप पर दोनों ट्रेनों का स्टेटस रद्द दिख रहा है। रेलवे ने इसकी भी जानकारी अब तक यात्रियों को नहीं दी है।

ट्वीटर पर रेलमंत्री से की शिकायत
यात्री: हमारे पैसे फंसे हुए हैं, बताइए अब हम क्या करें सूरत के रहने वाले यात्री तेजेश्वर पांडेय ने बताया कि उन्होंने ट्रेन संख्या 09089 अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में 10 मई का दो टिकट बुक किया है। इसी ट्रेन से वापसी का टिकट 29 मई को बुक है। 8 मार्च को उन्होंने रेल मंत्री को ट्वीट करके कहा कि ट्रेन पूरी की पूरी कैंसल कर दी गई, लेकिन रिफंड अभी देने के बजाय मई में जर्नी डेट खत्म होने का इंतजार करने को कहा जा रहा है। हमारे पैसे फंसे हुए हैं। अब हमारे पास क्या विकल्प है।

रेलवे की ओर से यात्रियों को मिला जवाब

रेलवे: संभव है कि ये ट्रेनें फिर से बहाल कर दी जाएंयात्री तेजेश्वर पांडे के ट्वीट के जवाब में रेल मदद ने कहा कि ट्रेन की जर्नी डेट खत्म होने के बाद पूरा रिफंड वापस होगा। क्योंकि ऐसा संभव है कि ट्रेन को पुनः बहाल कर दिया जाए। ऐसे में ट्रेन स्टेटस ऑनलाइन चेक करते रहें। यात्री ने जवाब का विरोध किया और बताया कि ऑनलाइन चेक करने पर 10 मई तक ट्रेन पूरी तरह रद्द है तो कैसे मान लेें कि ट्रेन फिर शुरू होगी। यह कोई समाधान नहीं है। जब ट्रेन रद्द है तो फिलहाल तुरंत रिफंड कर दिया जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password