IPL 2021 PUNJAB vs SRH: आज पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे सनराइजर्स हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

मुंबई। IPL 2021 सीजन के दूसरे डबल हेडर का पहला मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। सीजन का यह 14वां मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में शाम 3:30 बजे से खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के लिए IPL में अब तक कुछ भी सही नहीं हुआ है। सनराइजर्स हैदराबाद अपने तीनों मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी 8वें नंबर पर है। वहीं, पंजाब की टीम 3 में से 1 में जीत और 2 में हारकर 7वें नंबर पर है। बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण अपने पहले तीनों मैच गंवाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद और किसी एक विभाग की नाकामी से अपेक्षित शुरुआत नहीं कर पाने वाली पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आमने सामने होंगी तो उनकी निगाह केवल जीत पर टिकी रहेगी।

वॉर्नर और बेयरस्टो को छोड़ SRH के सभी बल्लेबाज फेल

डेविड वार्नर की अगुवाई वाले सनराइजर्स की शुरुआत इस सत्र में निराशाजनक रही है। उसकी टीम ने अब तक तीन मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए मामूली अंतर से अपने मैच गंवाये हैं और उसने खाता नहीं खोला है। पंजाब की स्थिति भी कमोबेश ऐसी ही है। केएल राहुल के नेतृत्व में टीम को तीन में से दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़े स्कोर वाले पहले मैच में बमुश्किल अपने स्कोर का बचाव किया था लेकिन इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उसके बल्लेबाज तो दिल्ली कैपिटल्स के सामने उसके गेंदबाज अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर पाये थे।

विराट सिंह की जगह केदार जाधव को मिल सकता है मौका
टीम को इस मैच में भी बेयरस्टो और वॉर्नर से उम्मीद होगी। बेयरस्टो ने 3 मैच में 146.66 के स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए हैं। जबकि पंजाब के खिलाफ उन्होंने 144.44 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 97 रन का रहा है। बैटिंग में मिडिल ऑर्डर मजबूत करने के लिए विराट सिंह की जगह केदार जाधव को शामिल किया जा सकता है।

पिच रिपोर्ट
चेपक की पिच हाल-फिलहाल स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। इस सीजन में इस मैच से पहले तक इस ग्राउंड पर 6 मैच हुए। पहले बैटिंग करने वाली टीम 5 और बाद में बैटिंग करने वाली टीम सिर्फ 1 मैच जीत सकी है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

टीमें इस प्रकार हैं :

सनराइजर्स हैदराबाद :

डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, विराट सिंह, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टॉ, जेसन रॉय, श्रीवत्स गोस्वामी, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव, जे सुचित, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज़ नदीम और मुजीब उर रहमान।

पंजाब किंग्स:

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रबीसिमरन सिंह, निकोलस पूरण (wk), सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, डाविड मलान, झॉय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password