लॉकडाउन: शहर में 128 प्वाइंट पर होगी बैरिकेडिंग, ड्रोन से निगरानी, बिना कारण घर से निकले तो होगी गिरफ्तारी

Sunday Lockdown: मध्यप्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर से अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आज से हर रविवार को प्रदेश के तीन शहर भोपाल, जबलपुर और इंदौर में लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी के चलते कोरोना की दूसरी लहर का पहला लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से ही शुरू हो चुका है।

लॉकडाउन सोवमार सुबह 6 बजे तक रहेगा। इस बीच सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी। जिनमें अस्पताल, मेडिकल शॉप को अनुमति रहेगी। लॉकडाउन के दौरान धारा 188 लागू की गई है। इस धारा के तहत अगर कोई भी व्यक्ति बिना कारण घर से निकलता है तो उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। हालांकि कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि 21 मार्च को आयोजित होने वाली MPPSC की मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर सेंटर तक आ-जा सकेंगे।

भोपाल में 128 प्वाइंट पर बैरिकेडिंग 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

राजधानी में 128 प्वाइंट पर बैरिकेडिंग की गई है साथ ही पुराना भोपाल में ड्रोन से निगरानी की जाएगी। शहर की सड़कों पर 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। बता दें कि राजधानी में पिछले 24 घंटे में संक्रमितों का आंकड़ा 400 के पार हो गया। ऐसे में प्रशासन लॉकडाउन के दौरान ज्यादा सख्ती बरतेगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password