Summer Vacation :अगर समर वेकेशन पर जा रहे है तो इन तरीको से आपका वेकेशन हो जाएगा शानदार

Summer Vacation :अगर समर वेकेशन पर जा रहे है तो इन तरीको से आपका वेकेशन हो जाएगा शानदार

Share This

अकसर हम गर्मीयों की छुट्टी में घूमने का प्लान बनते है। प्लान बनाते ही सबसे पहली चिंता जो हमें सताने लगती हो वो ट्रैवल करते वक्त गर्मी से कैसे निजात पाया जाए गर्मी में घूमने जाने की तैयारी सर्दी के बिलकुल अलग करनी पड़ती है। चाहे आप अपने दोस्तों के साथ जा रहे हो या परिवार के ,चाहे आप भारत में ही घूमने का प्लान बना रहे हो या भारत से बहार जाने का प्लान कर रही हो तैयारियों को लेकर तो आपको सतर्क रहना ही पड़ता है। (Summer Vacation)

वेकेशन को बनाए यादगार

यदि आप भी गर्मी की छुट्टी में घूमने का प्लान बना चुके है और गर्मी की चिंता आपको भी सता रही है तो इन तरीकों को अपना कर आप इस चिंता से मुक्त हो सकते है इन तरीको से आप न सिर्फ ट्रैवल के स्‍ट्रेस से फ्री हो सकते बल्कि अपने वेकेशन (Summer Vacation)  को यादगार बना सकते है। आइए जानते है इन तरीकों को जिससे आप वेकेशन को आनंद से मना सकते है।

ज्यादा कपडे रखने से बचे

पैकिंग करने से पहले आप ये ज़रूर ध्यान रखे की आप किन -किन लोकेशन पर जा रहे है कितने दिन का ट्रैवल का प्लान आपने बनाया है उस तरीके से ही आप कपडे रखे पहले से ही डिसाइड कर ले की किस लोकेशन पर किस दिन क्या कपडे पहनेगे जिससे की आपको पहले से ही पता हो तो आपको उस दिन परेशान भी नहीं होना पड़ेगा और इस तरह से ज्यादा कपडे भी नहीं रखने पड़ेंगे और जिन कपड़ो को आप लेकर जायेंगे उनका यूज़ भी हो जाएगा। (Summer Vacation)

इन दवाओं को ज़रूर रखे

यात्रा करते वक्त कुछ ज़रूरी दवाओं का साथ में रखना बहुत ज़रूरी रहता है जैसे गर्मी के समय है तो लूज मोशन ,Pain Killer , एलर्जी आदि दवाओं का साथ में रखना काफी आवश्यक हो जाता है। अगर कोई पहले से ही बीमारी है तो आप डॉक्टर की सलाह ले सकते है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password