Summer Travelling Tips : गर्मियों में घूमने का है प्लेन, तो अपने बैग में जरूर रखें ये 6 चीजें

नई दिल्ली। गर्मियों का सीजन Summer Travelling Tips चल रहा है। स्कूलों में भी गर्मियों की छुट्टियां Summer Travelling Tips लगने वाली हैं। ऐसे में अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं कुछ खास टिप्स। जी हां अगर आप भी चिलचिलाती गर्मी में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप अपने ट्रेवलिंग बैग में कुछ खास चीजे रखना न भूलें।

हो सकता है इंफेक्शन —
गर्मियों में पसीने के चलते इंफेक्शन होने की समस्या बढ़ जाती है। ऐसे में आपको समय—समय पर तौलिया या हैंकी रखना जरूरी हो जाता है। ताकि स्किन को साफ करते रहें। इससे इंफेक्शन का खतरा होने की संभावना कम हो जाती है।

स्कार्फ, टोपी –
चिलचिलाती धूप सिर दर्द का कारण बन सकती है। ऐसे में अगर आप भी कहीं घूमने जा रहे हैं तो आपको अपने बैग में टोपी या स्कार्फ रखना न भूलें। ये न केवल आपके चेहरे को सुरक्षित रखेगा बल्कि गर्मी से आपके सिर को बचाकर उसे ठंडा रखने में भी मदद करेगा।

सनग्लासेस –
गर्मियों में आप भी जब भी ट्रेवल करें, अपने बैग में धूप का चश्मा यानि सन ग्लासेस रखना न भूलें। इससे आपकी स्टाइल तो बढ़ेगी ही साथ ही साथ धूप से भी आपका बचाव होगा। इससे आप अपनी आंखों को भी सुरक्षित रख पाएंगे।

बॉडी परफ्यूम –
गर्मियों में हमें ज्यादा पसीना आने से बॉडी में दुर्गंध भी आने लगती है। जिसके कारण जरूरी है कि आप बॉडी परफ्यूम को अपने साथ जरूरी रखें। पसीने की बदबू आने पर तुरंत इसे शरीर पर स्प्रे कर लें।

सनस्क्रीन –

टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन लोशन बेहद जरूरी है, ये आपकी स्किन को तेज धूप से बचाएगा। ऐसे में एक अच्छे एसपीएफ वाले सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें।

कंफर्टेबल क्लोथ्स —

सफर के दौरान सबसे ज्यादा जरूरी है आरामदायक कपड़ों का होना। यदि आप चुस्त और मोटे कपड़े पहनकर ट्रेवल करने जाएंगे तो आपका सारा ध्यान कपड़ों पर रहेगा। और आप ठीक से एंज्वाय भी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में बेहद जरूरी है कि कपड़े गर्मी के मौसम के हिसाब से और कंफर्टेबल हो। जहां तक संभव हो सूती और पतले कपड़ों का उपयोग करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password