Sulochana Rawat Join BJP : उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका,पूर्व मंत्री बीजेपी में शामिल

भोपाल। मध्य प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनावों की तारीखों के ऐलान का हो चुका है। इसके लिए खंडवा लोकसभा (Lok Sabha) समेत 3 विधानसभा (Assembly) की सीटों पर आगामी 30 अक्टूबर को वोटिंग (Voting) होगी। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 11 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगी। 13 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद 30 को मतदान होगा, इसके बाद 2 नवंबर को मतगणना (Counting) होगी। तारीखों के ऐलान के बाद एक बार फिर नेताओं द्वारा पार्टियां बदला शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री निवास पर बैठक का आयोजन किया गया
प्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा हैं। पूर्व मंत्री सुलोचना रावत बीजेपी Sulochana Rawat Join BJP में शामिल हो गए है। रावत सीएम शिवराज की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनको सदस्यता दिलाई। जानकारी ये भी आ रही है कि बीजेपी सुलोचना या बेटे विशाल को जोबट से अपना प्रत्याशी बना सकती है। हांलाकि इसको लेकर किसी तरह को कोई बयान सामने नहीं आया है। आप को बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर बैठक का आयोजन किया गया था। इसमें चुनाव की रणनीति और प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा होने की बात कही जा रही थी।

सुलोचना रावत भी जोबट से टिकट मांग रही थी
बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता सुलोचना रावत भी जोबट से टिकट मांग रही थी। कांग्रेस की तरफ से जोबट से महेश पटेल का नाम लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि देररात पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर बैठक में जोबट से महेश पटेल, सुलोचना रावत और दीपक भूरिया के नाम का पैनल बनाया गया था। जिसे लेकर रविवार को कमलनाथ के दिल्ली रवाना होने की बात कही जा रही थी।

इन नेताओं ने भी सदस्यता
पूर्व विधायक सुलोचना रावत के साथ अलीराजपुर के बड़े नेता विशाल रावत ने भी भाजपा का दामन थामा। वहीं संरपच प्रताप सिंह रावत भी बीजेपी में
शमिल हुए। सुलोचना जोबट से कांग्रेस की बड़ी नेता रहीं है। गौरतलब है कि अलीराजपुर की जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है, जिसके बाद नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी ज्वाइंन करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

कहां कहां होना है उपचुनाव ?
खंडवा लोकसभा सीट
सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का निधन

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट
विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का निधन

रैंगांव विधानसभा सीट
विधायक जुगल किशोर बागरी का निधन

जोबट विधानसभा सीट
विधायक कलावती भूरिया का निधन

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password