सुखबीर ने केंद्र पर पंजाब के राज्यपाल कार्यालय के ‘दुरुपयोग’ का आरोप लगाया

पटियाला, चार जनवरी (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को केंद्र पर पंजाब के शीर्ष अधिकारियों को स्पष्टीकरण के लिए बुलाकर पंजाब के राज्यपाल के कार्यालय के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

बादल ने कहा कि राज्यपाल को भाजपा का ‘प्रवक्ता’ नहीं बनना चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी शनिवार को इस बात पर गहरी आपत्ति जताई थी कि राज्यपाल ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर उनसे सीधे रिपोर्ट मांगने के बजाय मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तलब किया।

पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोरे ने 30 दिसंबर को मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब करने का फैसला किया था। उन्होंने केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के दौरान 1,600 से अधिक मोबाइल टॉवरों में तोड़फोड़ का गंभीरता से संज्ञान लिया था।

अकाली दल अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि राज्यपाल के पद का उसी तरह ‘दुरुपयोग’ किया जा रहा है जैसा पश्चिम बंगाल में हो रहा है।

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार बादल यहां एक गुरद्वारे में सभा को संबोधित कर रहे थे जहां केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले संत राम सिंह सिंघरी वाले और अन्य अनेक किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘अखंड पाठ’ का आयोजन किया गया था।

भाषा वैभव पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password