अंतिम संस्कार कराने वाली कंपनी, मिलेंगे चार कंधे, अर्थी और पंडित, लाखों का है टर्नओवर

अंतिम संस्कार कराने वाली कंपनी, मिलेंगे चार कंधे, अर्थी और पंडित, लाखों का है टर्नओवर

Sukhant Funeral Management : आज के डिजिटल युग में आम इंसान को राहत देने के लिए कई कंपनियां अगल अलग तरह की सर्विस देने लगी है। जैसे की खाना ऑर्डर करना, किसी भी वस्तु की होम डिलेवरी की सर्विस समेत ऐसी कई तमाम सर्विस है जो आपको घर बैठे मिल जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक ऐसी भी कंपनी है जो अंतिम संस्कार कराने की सर्विस देती हैं। जी हां यह सच है। यह कंपनी इंसान के अंतिम संस्कार की सारी तैयारियां करके देती है। कंपनी की ओर से चार कंधा देने वाले, पूजा के लिए पंडित, नाई सहित अंतिम संस्कार से सबंधित सभी तमाम सुर्विस उपलब्ध कराती है। हालांकि जापान जैसे देशों में यह आम सर्विस है, लेकिन भारत में इसकी शुरूआत हो चुकी है।

राम-राम सत्य है…बोलने वाले भी मिलेंगे

दरअसल, दिल्ली ट्रेड फेयर में एक खास और अनोखा स्टार्टअप चर्चा में आ गया है, इस अनोखे स्टार्टअप का नाम है सुखांत फ्यूनरल मैनेजमैंट। ट्रेड फेयर के दौरान कंपनी ने अपनी स्टॉल में वो सारी वस्तुएं रखी थी जो अंमित संस्कार के दौरान काम आती है। इतना ही नहीं स्टॉल पर कंपनी ने एक आर्थी भी सजाई थी, जो लोगों को हैरान कर रही थी। दिल्ली ट्रेड फेयर में यह स्टॉल लोगों को आकर्षित कर रही थी। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया की सुखांत फ्यूनरल मैनेजमैंट कंपनी द्वारा किसी के अंतिम संस्कार के लिए अर्थी को कांधा देने से लेकर, साथ में चलने वाले और राम नाम सत्य बोलने वाले और पंडित, नाई सब कंपनी की तरफ से उपलब्ध कराए जाते है। यहां तक कि अस्थियों का विसर्जन भी कंपनी द्वारा कराया जाएगा। कंपनी ने इन सब के बदले 37,500 रुपये फीस रखी है।

सोशल मीडिया पर वायरल सर्विस

सुखांत फ्यूनरल मैनेजमैंट द्वारा लगाई गई स्टॉल में अर्थी की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। कई यूजर्स इसका मजाक बना रहे हैं तो कई इसके नया और अनोखा स्टार्टअप बता रहे हैं, तो कुछ इसके मजे ले रहे हैं।

क्या कहना है कंपी के डायरेक्टर का?

सुखांत फ्यूनरल मैनेजमैंट कंपनी के डायरेक्टर का कहना है कि वे लोग अंतिम संस्कार की पूर्व तैयारी करते है। कंपनी अभीतक 5 हजार से अधिक लोगों का अंतिम संस्कार करा चुकी है। हालंाकि यह सेवा मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में ही उपलब्ध है, कंपनी की पूरे भारत में शाखाएं खोलने की तैयारी कर रही है। डायरेक्टर ने आगे कहा कि इमरजेंसी के अंतिम संस्कार का खर्च 8,000 से 12,000 रुपये आता है, जबकि पूर्व तैयारी की जाए तो अंतिम संस्कार में करीब 35 से 40 हजार रूपये के बीच खर्चा आता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password