Suchismita Routray: लॉकडाउन ने फीमेल कैमरापर्सन के सपने को छीन लिया, अब सड़क किनारे मोमोज बेचने को है मजबूर

Suchismita Routray

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ने अगर सबसे ज्यादा किसी क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया है, तो वो है एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री। वायरस के कारण इस क्षेत्र में काम करने वाले कई लोगों ने अपना सबकुछ खो दिया है। इन्हीं लोगों में से एक हैं फीमेल कैमरापर्सन Suchismita Routray। जो कभी अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसे सुपरस्टार के साथ काम करती थी। लेकिन अब महामारी के कारण अपना घर चलाने के लिए ओडिशा में मोमोज बेचने को मजबूर हैं।

Suchismita Routray 1

लॉकडाउन ने उनकी जिंदगी में ब्रेक लगा दिया

सुचिस्‍म‍िता आज कल अपना घर चलाने के लिए रोजाना मोमोज बेच कर 300-400 रूपये कमा रही हैं। संक्रमण के कारण देश में जैसे ही लॉकडाउन लगा उसके बाद से ही उनकी जिंदगी में ब्रेक लग गया। लॉकडाउन से पहले उनकी जिंदगी पटरी पर थी। काम भी मिल रहा था। लेकिन अब उनका सारा काम छूट गया और वो मोमोज बेचने को मजबूर हो गईं।

Suchismita Routray 2

2015 से मुंबई में काम कर रही थीं

सुचिस्‍म‍िता ने अपनी जिंदगी के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे पढ़ाई पूरी करने के बाद ओडिया साइन इंडस्ट्री में काम करने लगी थी और फिर साल 2015 में मुंबई चली गई। जहां बॉलीवुड में उन्हें धीरे-धीरे काम मिलना शुरू हो गया। करीब 6 साल तक असिस्टेंट कैमरा पर्सन के रूप में उन्होंने काम किया। लेकिन तभी साल 2019 में कोरोना ने दुनिया में दस्तक दी और सबकुछ बदल गया।

Suchismita Routray3

अपना खर्च भी नहीं उठा पा रही थीं

लॉकडाउन के बाद सुचिस्मिता अब कटक में अपनी मां से साथ रहती हैं और वो अपने घर में अकेली कमाने वाली हैं। उनके पिता का भी निधन हो चुका है। लॉकडाउन ने उन्हें इस स्थिति में ला दिया है कि अब मोमोज बेचने के अलावा उनके पास कोई दूसरा विकल्फ नहीं है। उनके सामने एक समय ऐसा भी आया जब वे अपने छोटे-मोटे खर्च भी नहीं उठा पा रही थीं। लेकिन तभी उन्हें अमिताभ बच्चन, सलमान खान और उनकी टीम ने मदद की। तब जाकर वो अपने घर जा पाई।

Image source- @Suchismitaromi9

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password