Review Of Night Curfew: नाइट कर्फ्यू का ऐसा रहा हाल, 10 बजे बंद करा दीं दुकानें, व्यापारियों ने जताई नाराजगी, बोले- शराब की दुकानों पर नहीं है कोरोना….

pc-twitter (@homelyvlog)

भोपाल। कोरोना महामारी के बढ़ते मरीजों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में नाइट कर्प्यू लागू कर दिया है। बुधवार को रात में आदेश के बाद पहली बार नाइट कर्फ्यू लगाया गया। वहीं नाइट कर्फ्यू के पहले ही दिन 100 प्रतिशत बजार बंद करा दिए गए। पुलिस ने भी पहले दिन लोगों को सिर्फ चेतावनी और हिदायत दी। पुलिस ने रात में कई जगहों पर चेकिंग प्वाइंट लगाए। रात में निकलने वाले लोगों के नाम पते नोट किए गए और उन्हें बिना काम के रात में न निकलने की नसीहत दी गई। वहीं बाजारों में रात में सन्नाटा पसरा रहा।

भोपाल के देर रात तक जगमगाने वाले बाजार बुधवार को रात 10 बजे बंद हो गए। राजधानी के 6 नंबर बस स्टॉप पर बने चौपाटी में सभी दुकानदारों ने रात 10 बजे से पहले ही ताला डाल दिया। वहीं न्यू मार्केट के व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें 10 बजे से पहले ही बंद कर दीं। हालांकि व्यापारियों ने शराब की दुकानें देर रात तक खुले रहने पर नाराजगी जाहिर की। व्यापारियों ने प्रशासन से सवाल पूछा कि शराब की दुकानों में कोरोना नहीं जाता क्या? प्रशासन ने रात में बाजार बंद करने के आदेश दिए हैं। सभी बाजार बंद भी हो रहे हैं। इसके बाद भी शराब की दुकानें देर रात तक खुलीं रहतीं हैं।

बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा…
बता दें कि कलेक्टर के नाइट कर्फ्यू के आदेश के बाद से शहर के सभी बाजार समय पर बंद करा दिए गए। पुलिस ने शहर में कई जगहों पर चेकिंग प्वाइंट्स लगाए थे। यहां आने-जाने वाले लोगों को पहले दिन रात में बाहर न निकलने की हिदायत दी गई। भोपाल के सबसे अहम मार्केट चौक बाजार में भी नाइट कर्फ्यू का काफी असर देखने को मिला। यहां पर सभी तरह की दुकानें और पूरा मार्केट बंद हो चुका था। चारों तरफ सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग नजर आए। यहां तक की थोक किराना मार्केट जुमेराती भी रात 10 बजे तक पूरी तरह बंद हो गया। सराफा बाजार से लेकर खाने-पीने की दुकानें तक के शटर गिर चुके थे। पहली बार रात 11 बजे पुराने बाजार में सन्नाटा नजर आया। वहीं शहर के अन्य बाजारों में भी रात 10 बजे के बाद सन्नाटा पसरा रहा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password