Success story of Rajnikanth: गरीब परिवार में जन्म लिया, बना सुपस्टार ।

Success story of Rajnikanth: गरीब परिवार में जन्म लिया, बना सुपस्टार और पूरे देश का चहेता, पढ़ें पूरी कहानी

Share This

Success story of Rajnikanth: 12 दिसंबर 1950 को शिवाजी राव गायकवाड़ के रूप में पैदा हुए रजनीकांत, मराठी परिवार में चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। उनके पिता एक पुलिस हेड कांस्टेबल थे और उनकी मां जीजाबाई की मृत्यु हो गई थी, जब वह काफी छोटी थीं, जिसके कारण उनका परिवार गहरे आर्थिक संकट से गुजर रहा था।

संकट के कारण, उन्हें मैसूर मशीनरी में ऑफिस बॉय, कुली, बढ़ई जैसे असामान्य व्यवसायों में काम करने के लिए मजबूर किया गया, और एक समय में चावल के बैग पैक करके पैसे कमाए।

लेकिन यह केवल रजनीकांत की दृढ़ कहानी की शुरुआत थी क्योंकि वह एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व बन गए थे, जो आज भी बहुत कुछ देखते हैं!

फिल्म उद्योग में प्रवेश

47 Years of Rajinikanth: An inspiring from rags-to-riches story of a  superstar | PINKVILLA

एक कंडक्टर के रूप में भी, रजनीकांत किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। पर्यटकों और अन्य बस चालकों के बीच, वह बस टिकट देने और सीटी बजाने के अपने तरीकों के लिए प्रसिद्ध था। उन्होंने इस दौरान कुछ कन्नड़ थिएटर नाटकों में अभिनय किया, बहुत सी फिल्में देखीं और शिवाजी गणेशन, राजकुमार और एमजी रामचंद्रन का अनुकरण करने की कोशिश की।

फिल्मों और अभिनय के लिए प्यार हमेशा बेहूदा प्रतिभा के कारण था और वही इच्छा अंततः उत्साह में बदल गई।

चेन्नई फिल्म इंस्टिट्यूट से हुई शुरुवात

Know the Phenomal Success Story of Rajinikanth! - Leverage Edu

वह चेन्नई के फिल्म इंस्टीट्यूट ऑफ अडयार में शामिल हुए। संस्थान में एक प्रदर्शन के दौरान, रजनीकांत को लोकप्रिय फिल्म निर्देशक केके बालाचंदर द्वारा देखा गया, जो उनसे इतना रोमांचित थे कि वे उनकी पटकथा में एक भूमिका निभाने के लिए सहमत हो गए।

हालांकि, रजनीकांत ने इस समय मुख्य रूप से सहायक और नकारात्मक भूमिकाएँ निभाईं, यह तब था जब उनके अभिनय करियर को याद करने के लिए एक अभूतपूर्व सफलता की कहानी में बदल गया!

कभी हार नहीं मानी

Know the Phenomal Success Story of Rajinikanth! - Leverage Edu

रजनीकांत की हमेशा से ही अभिनय में रुचि रही थी और यहां तक ​​कि अपने छोटे वर्षों के माध्यम से भी, जब वह अभिनय की कक्षाओं में नहीं जा सकते थे, तो उन्होंने अपने एक दोस्त के लिए उन्हें पैसे देने से पहले कंडक्टर और बढ़ई के रूप में काम किया। मद्रास फिल्म संस्थान में शामिल हों।

उन्हें विशेष रूप से एक बस कंडक्टर के रूप में अपने मनोरंजक प्रदर्शन के लिए जाना जाता था और अपने संघर्ष के वर्षों के दौरान, उन्होंने अपने सपनों का पीछा करने के लिए कभी भी हार नहीं मानी।

यह भी पढ़ें 

CG News: नई सरकार के पहले ही 2024-25 के बजट की तैयारियां शुरु, रिक्त पदों की मांगी जानाकारी

December Festivals 2023: दिसंबर में अपने ठंड की छुट्टियों को बनायें मजेदार, शामिल हों इन 5 फेस्टिवल्स में

Alia Bhatt Deep Fake: अब एक्ट्रेस आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो हुआ वायरल, जानें खबर

MP News: जबलपुर में खेत में रखी धान की फसल समेत कृषि उपकरण चोरी, किसानों रोहंगियों पर लागाए आरोप

CG Weather Update: बदला मौसम, इन जिलों में आज भी होगी बारिश, धान खरीदी केंद्रों को लेकर CM बघेल ने दिए निर्देश

Search Words: Success Story, Success Story of Rajnikanth, Struggle Story, Chennai, South Films, Bollywood, Superstar, Film Star

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password