Subhash Nagar ROB Trial : सुभाषनगर ROB और रानी कमलापति अंडरब्रिज का ट्रायल आज से, 23 जनवरी से शुरू हो जाएगा पूरी तरह



Subhash Nagar ROB Trial : सुभाषनगर ROB का ट्रायल आज से, सफल रहा तो 23 जनवरी से खुलेगा पूरी तरह

भोपाल। राजधानी के सुभाषनगर ROB का आज से 7 दिन का ट्रायल रन शुरू होगा। जिसके बाद 23 जनवरी को सीएम शिवराज लोकार्पण कर राजधानी को सौगात देंगे। इसके बाद 12 जनवरी तक रूट डायवर्सन किया जाएगा। एप्रोच रोड, वॉल, रोटरी जैसी जरूरतों का ट्रायल रन के जरिेये पता लगाया जाएगा। जिसके बाद दो साल से बना ROB अब शुरू हो सकेगा।  भोपाल के नए-पुराने शहर को जोडेगा। सुभाषनगर ROB से ट्रैफिक शुरू होने के बाद रोज करीब 3 लाख लोगों को इसका फायदा मिलेगा। सुभाष नगर और रचना नगर अंडर ब्रिज के साथ अशोका गार्डन पर घंटों लगने वाले जाम की समस्या हल होगी। एमपी नगर और प्रभात चौराहा क्षेत्र से भोपाल स्टेशन, अशोका गार्डन , पिपलानी, गोविंदपुरा, एमपी नगर, रचना नगर की ओर आने-जाने वालों को इससे सहूलियत होगी।

अंडरपास का चल रहा काम

आरकेएमपी अंडर ब्रिज रेल अंडरपास का काम चल रहा है। बस कुछ ही महीनों में यह अंडरपास बनकर तैयार होगा। इसके बनने से रोजाना डेढ़ लाख राहगीरों को सहूलियत होगी। बता दें कि इसका निर्माण दो साल पहले शुरू हुआ था। पूर्व में कोरोना संक्रमण के कारण काम बंद करना पड़ा था। फिर बारिश के कारण काम बंद था।

रेलवे ट्रैक के नीचे से होता है आवागमन

अभी इस क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के नीचे से आवागमन के लिए एक पुलिया है, जिसे पानी की निकासी के लिए बनाया गया था, वहीं से राहगीर आना-जाना करते हैं। इस पुलिया में जरा-सी बारिश के बाद ही जलभराव हो जाता है, जिससे राहगीरों को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है।

सावरकर सेतु के नीचे बन रहा अंडरपास

यह अंडरपास हबीबगंज से इटारसी की तरफ जाने वाले रेल मार्ग पर वीर सावरकर सेतु के नीचे बन रहा है। इसकी लागत करीब 10 करोड़ से अधिक है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि पूर्व में कठिनाईयों के चलते काम पूरा नहीं कर सके। कोशिशें की गई थी। अब रेलवे की पहली प्राथमिकता में है और जल्द ही पूरा कर देंगे।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password