स्टडी में खुलासा, इस तरह पानी पीने से खत्म हो सकता है कोरोना वायरस

भोपाल: कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए कई जगहों पर वैक्सीन तैयार किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस महामारी फैलती ही जा रही है। इसी बीच एक बहुत ही अहम जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं। जो की कोरोना वायरस को रोक सकने में मददगार रहेगी। आपके शरीर में कोरोना वायरस के संक्रमण को कुछ ही घंटों में आसानी से रोका जा सकेगा। कैसे आइए जानते हैं…

रिपोट्स के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सादा पानी बहुत ही मददगार साबित हो सकता है। लेकिन इसका पीने का तरीका भी सही होना चाहिये। दरअसल, रूस के वैक्टर ऐंड रिसर्च बायोटेक्नॉलॉजी सेंटर ने कोरोना वायरस के इलाज के साथ ही कोरोना वायरस कमजोरियों के बारे में भी स्टडी की, जिसमें उन्होंने पाया कि अगर किसी व्यक्ति के शरीर में कोरोना वायरस का प्रवेश करता है और वह व्यक्ति लगातार सामान्य तापमान पर रखे गए पानी का सेवन करता रहता है तो कोरोना को उसके शरीर में पनपने और अपनी कॉपीज बनाने का मौका नहीं मिल पाता है। इससे संक्रमण को वहीं रोका जा सकता है।

– रिपोर्ट्स के अनुसार, रूम टेम्प्रेचर पर रखे गए पानी का लगातार सेवन करने से और शरीर में पानी की कमी ना होने देने से इस तरह आप अपने शरीर में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोक सकते हैं। स्टडी के अनुसार अगर कोरोना वायरस के शरीर में प्रवेश के 24 घंटे के अंदर पानी का सही मात्रा में सेवन कर लिया जाए तो 90 % तक वायरस खत्म हो जाते हैं।

– शोधकर्ता टीम के अनुसार उबला हुआ पानी कोरोना वायरस को शरीर के अंदर उसकी कॉपीज तैयार करने से रोकता है। अगर आप उबला हुआ पानी पीते हैं तो आपको इससे बहुत फायदा मिलता है।

– इसके अलावा अगर आप 72 घंटे के दौरान अगर पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन किया जाए तो वायरस खत्म हो जाते हैं। आप कोरोना वायरस को शरीर में पनपने से रोक सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password