England tour 2021: BCCI की खिलाड़ियों को सख्त चेतावनी, अगर पॉजिटिव हुए तो होंगे इंग्लैंड दौरे से बाहर

England tour 2021: BCCI की खिलाड़ियों को सख्त चेतावनी, अगर पॉजिटिव हुए तो होंगे इंग्लैंड दौरे से बाहर

नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल औैर इंग्लैंड के लंबे दौरे के लिए अपनी तैयारी में जुट गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दौरे के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है।दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में इकट्ठा होंगे और बोर्ड किसी तरह का खतरा नहीं लेना चाहती है।बोर्ड ने खिलाड़ियों को बता दिया है कि जो मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मिलेगा वह इंग्लैंड दौरे से बाहर होगा।

किसी खिलाड़ी के लिए अलग से चार्टर्ड फ्लाइट नहीं

मुंबई में क्वारैंटाइन होने से पहले सभी खिलाड़ी सावधानी बरतें और अपने आप को आइसोलेट रखें। टीम इंडिया 19 मई से मुंबई के बायो-बबल में एंट्री कर सकती है। इसके बाद इंग्लैंड पहुंचकर भी विराट कोहली की टीम को 10 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। खिलाड़ियों को जानकारी दे दी गई है कि यदि मुंबई आने के बाद वे पॉजिटिव मिलते तो वे अपना दौरा समाप्त समझें क्योंकि बोर्ड किसी भी खिलाड़ी के लिए चार्टर्ड विमान की व्यवस्था नहीं कर सकती है।”बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि मुंबई पहुंचने से पहले खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों का भी आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

भारतीय टीम करीब 3 महीने इंग्लैंड में रहेगी
18 जून से होने वाले पहले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। यह मैच 18 जून से 22 जून के बीच साउथैम्पटन के द एजीस बाउल (द रोज बाउल) स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया को करीब डेढ़ महीने UK में गुजारना है। 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password