कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की रणनीति तैयार, हर महीने 1 लाख युवाओं को रोजगार देने के करेंगे प्रयास: सीएम

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Bhopal Independence Day 2021 ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान सीएम ने उनकी सुरक्षा में पदस्थ सुरक्षाबलों को पुरस्कृत भी किया। 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने शौर्य स्मारक पर अमर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित किया। इसके बाद सीएम ने लाल परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण कर प्रदेश की जनता को संदेश दिया। संदेश में सीएम शिवराज सिंह ने युवाओं के लिए बड़ी बात कही। सीएम ने कहा कि हर प्रदेश में युवाओं को हर माह करीब 1 लाख रोजगार देने के प्रयास किए जाएंगे। वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कहा कि संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए हमने रणनीति बनाई है। इसके साथ ही इस साल दिसंबर के माह तक प्रदेशभर में वैक्सिनेशन का काम पूरा हो जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना की दूसरी लहर आई थी। वहीं अब तीसरी लहर को लेकर लगातार आशंका बनी हुई है। सीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए हमने रणनीति बना ली है। हमें जनभागीदारी से कोरोना का मुकाबला करना है। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में वैक्सिनेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है। अब तक 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। हमारा लक्ष्य कोरोना की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने का है। इसके साथ ही इस साल दिसंबर तक हम पूरे प्रदेश में वैक्सिनेशन का लक्ष्य तय कर रहे हैं।

युवाओं को रोजगार के करेंगे प्रयास…
इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। हम युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य बना रहे हैं। हमारी कोशिश है कि हर माह करीब 1 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करें। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश ट्रांसजेण्डर्स को पहचान प्रमाण पत्र जारी करने वाला देश का पहला प्रदेश बना है। गैस त्रासदी में दिवंगतों की कल्याणी बहनों को पेंशन की शुरू की गई। उन्हें 1000 रुपए प्रतिमाह दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था ऊपर लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में युवाओं को भी बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password