Stock Market Prediction: कुंडली से ऐसे करें पता, शेयर मार्केट में लाभ होगा या नहीं!

Stock Market Prediction: कुंडली से ऐसे करें पता, शेयर मार्केट में लाभ होगा या नहीं!

Share This

नई दिल्ली। Stock Market Prediction आज के समय में लोगों का शेयर मार्केट में रुझान बढ़ा है। astrology ऐसे कई लोग हैं जो इससे jyotish बड़ा मुनाफा कमा लेते हैं Stock Market Tips तो कइयों के बार-बार भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है। ज्योतिषाचार्य की मानें तो इसमें लाभ पाने के लिए शेयर मार्केट का ज्ञान तो होना जरूरी है ही साथ ही इसमें आपकी भाग्य कुंडली की भी अ​हम भूमिका होती है।

जी हां ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पांडे (8959594400)के अनुसार कुंडली में कुछ ऐसी स्थितियां होती हैं जिनके अनुसार ग्रहों के विराजमान होने पर आप शेयर मार्केट में भारी मुनाफा कमाते हैं। चलिए जानते हैं क्या है वे स्थिति।

Surya Gochar 2023: सूर्य ने किया उच्च राशि में प्रवेश, 30 दिन तक ये रहें सतर्क

कुंडली के तत्थ जो शेयर मार्केट के लिए हैं जरूरी — Stock Market Prediction

आपको बता दें वर्तमान समय में शेयर मार्केट आय का एक अच्छा स्रोत है, परंतु इसमें रिस्क भी उतना ही है। आइए हम कुंडली के माध्यम से पता करने की कोशिश करते हैं कि आपको शेयर मार्केट से लाभ प्राप्त होगा या नहीं। ये तो सभी जानते हैं शेयर से लाभ प्राप्त करने के लिए कुंडली के लाभ भाव का मजबूत होना आवश्यक है। लाभेश ,लाभ भाव में स्थित ग्रह और लाभ भाव पर दृष्टि डालने वाले ग्रहों पर ध्यान देना आवश्यक होगा। शेयर से लाभ एकाएक प्राप्त होता है। अतः लाभेश ऐसा होना चाहिए जो कि एक का एक लाभ देता हो जैसे शनि। अगर मजबूत शनि की लाभ भाव पर दृष्टि है या लाभ भाव में है या लाभेश है तो आपको शेयर बाजार से लाभ हो सकता है।

Kundli Me Shukra Ka Bhav : सांसारिक सुखों के कारक शुक्र, कैसे हैं आपकी कुंडली में, ऐसे देख सकते हैं

नवम भाव का मजबूत होना आवश्यक – Stock Market Prediction navam bhav in kundli 

शेयर बाजार में लाभ प्राप्त करने के लिए भाग्य का मजबूत होना आवश्यक है। कुंडली में भाग्य का विचार नवम भाव से किया जाता है। भाग्य भाव के मजबूत होने के लिए उसमें शुभ ग्रह होने चाहिए। साथ ही भाग्य भाव में स्थित ग्रह मजबूत भी होना चाहिए। ग्रह के मजबूत होने का अर्थ है ग्रह अपनी उच्च राशि में हो या स्वयं के भाव में हो या मित्र भाव में हो।

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर केवल सोना ही नहीं, बल्कि ये चीजें खरीदने से भी आता है गुडलक

इन कारणों से भाग्य भाव होता है कमजोर — Stock Market Prediction Bhagya Kamjor 
भाग्य भाव पर शुभ ग्रहों की दृष्टि होना चाहिए। अशुभ ग्रहों की दृष्टि से भाग्य भाव कमजोर हो जाता है। शेयर मार्केट में विजय के लिए आपको निरंतर अध्ययनरत रहना पड़ता है। शेयर मार्केट के लिए पंचम भाव भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। यहां पर भी वही पुराने नियम ही लागू होंगे। यानि पंचमेश पंचम भाव में स्थित ग्रह और पंचम भाव पर दृष्टि डालने वाले ग्रहों ग्रहों की स्थिति इन सभी का अध्ययन करना पड़ेगा। लॉटरी, सट्टा, जुआ आदि के लिए राहु और शनि सबसे महत्वपूर्ण कारक है। अतः इनके बारे में विशेष रुप से ध्यान देना होगा।

Guru Uday 2023 : इस दिन उदित हो रहे हैं गुरू, क्या होंगे बदलाव

वर्तमान गोचर भी बनता है कारक — Stock Market Prediction Vartaman Gochar 
इसके अलावा आपके लग्न का वर्तमान गोचर कुंडली और दशा ,अंतर्दशा ,प्रत्यंतर दशा पर भी ध्यान देना चाहिए। अगर वर्तमान गोचर कुंडली खराब है या दशा प्रत्यंतर दशा अंतर्दशा खराब है तो भी आपको शेयर के कार्य में लाभ मिलने की संभावना कम हो जाएगी।

नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ले लें।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password