Stock Market: तेजी से के साथ बंद हुए बाजार, सेंसेक्स 374 अंक ऊपर, जानें किन स्टॉक्स ने दिया बाजार को सहारा

Share Market Today

नई दिल्ली। शेयर बाजार (Stock Market Today) में आज भी तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई है। बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 374 अंक यानी 0.73 फीसदी की बढ़त के साथ 51,399.48 लेवल पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी इंडेक्स (NSE Nifty) 111.65 अंक यानी 0.74 फीसदी की मजबूती के साथ 15,210.05 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी में 80 अंकों से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। इसके अलावा आटो, फार्मा और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीदारी हो रही है।

कोरोना महामारी की वजह से टूटा था शेयर बाजार
कोरोना महामारी को थामने के लिए लगे देशव्यापी लॉकडाउन के चलते शेयर बाजार में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई। प्रमुख इंडेक्स मार्च में 23% तक फिसले। इस दौरान इंडेक्स दो बार लोअर सर्किट भी लगे। लेकिन सरकार द्वारा कई रियायतों ने निवेशकों को आकर्षित किया। नतीजतन, दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारतीय शेयर बाजार तेजी से रिकवरी करते हुए निवेशकों को अच्छा मुनाफा दिया।

US मार्केट में उतार-चढ़ाव

दूसरी तरफ जिन शेयरों में गिरावट रही, उनमें पावर ग्रिड, ओएनजीसी, एनटीपीसी और डा. रेड्डीज शामिल हैं। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में वैश्विक स्तर पर मिले-जुले रुख के बीच घरेलू बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। निजी बैंकों, आईटी और उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनियों के शेयरों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। अमेरिकी बांड पर रिटर्न में गिरावट और अमेरिकी इक्विटी वायदा के मजबूत होने से एशियाई बाजारों को शुरूआती गिरावट से उबरने में मदद मिली

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password