Uttarakhand Political Crisis: उत्तराखंड की राजनीति में फिर हलचल, क्या CM बदलने की तैयारी में हैं BJP?

उत्तराखंड। राजनीति में एकबार (Uttarakhand Political Crisis) फिर से हलचल शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अचानक दिल्ली रवाना हुए हैं। सीएम जौलीग्रांट एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन से दिल्ली जा रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक उनका राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात का कार्यक्रम है। आपको बता दें कि सीएम को आज पहले ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में अंतरराष्ट्रीय दिवस पर एक कार्यक्रम में शामिल होना था। उत्तराखंड में (Uttarakhand Political Crisis)सीएम बदलने की तैयारी तेज हो गई है। माना जा रहा है कि बीजेपी राज्य में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बदलकर उनकी जगह किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर सकती है। सीएम की रेस में कई बीजेपी दिग्गज नेताओं के नाम चल रहे हैं।

उत्तराखंड के 4 मंत्री और दर्जन भर विधायक दिल्ली में मौजूद

उत्तराखंड में अगले साल के शुरुआत में ही विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिसे लेकर विपक्ष जोरदार तरीके से तैयारी में जुट गया है. वहीं, बीजेपी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर पार्टी में एक गुट ने मोर्चा खोल दिया है. सीएम को बदलने की मांग राज्य में पार्टी का एक धड़ा काफी लंबे समय से माना जा रहा है कि इसी को लेकर दो पर्यवेक्षकों को उत्तराखंड भेजा गया था ।

अगले CM के लिए इन नामों पर चर्चा

सियासी गलियारे में उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें तेज हो गई हैं। इस रेस में धनसिंह रावत और सतपाल महाराज का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। वहीं, नए मुख्यमंत्री के लिए अजय भट्ट और अनिल बलूनी के नाम की भी चर्चा हो रही है।

मुख्यमंत्री का चेहरा बदलना चाहती है भाजपा : कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ये भाजपा का चाल चरित्र है। अपने विरूद्ध माहौल जब भी जहां भी होता है वहां ऐसा ही देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा अपने मुख्यमंत्री का चेहरा बदलना चाहती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password