Statue of Atal ji : शौर्य स्मारक चौराहे के पास स्थापित होगी अटल जी की प्रतिमा, सीएम ने किया निरीक्षण

Statue of Atal ji

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शौर्य स्मारक चौराहे  Statue of Atal ji के पास पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा स्थापना के लिए प्रस्तावित स्थल का अवलोकन किया।

इस अवसर पर आलोक शर्मा उपस्थित थे।इस अवसर पर बताया गया कि अटल जी की जयंती 25 दिसंबर को प्रतिमा अनावरण की तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा स्थल निरीक्षण के समय भोपाल नगर निगम आयुक्त और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

स्थानीय निकायों में सुधार के मामले मे मध्य प्रदेश सबसे आगे

मध्यप्रदेश स्थानीय निकायों में सुधार के मामले में राज्यों में सबसे आगे हैं। वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के अनुरूप मध्यप्रदेश और आंध्रप्रदेश दोनों राज्यों ने अपने स्थानीय निकायों के कामकाज में काफी सुधार किया है। इस दिशा में इन राज्यों को और प्रोत्साहित करने के लिए वित्त मंत्रालय ने इन्हें खुले बाजार से अतिरिक्त पूंजी जुटाने की अनुमति दे दी है।

कोविड महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए भारत सरकार ने इन राज्यों के लिए बाजार से पूंजी जुटाने की सीमा उनकी जीडीपी के 2 प्रतिशत तक करने की अनुमति देने का फैसला 17 मई 2020 को लिया। इस पूंजी में से आधी राशि नागरिक सुविधाओं पर खर्च की जाएगी। इनमें से एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड की व्यवस्था लागू करना, करोबारी सुगमता से जुडे़ सुधार, शहरी/स्थानीय निकायों से जुड़े सुधार और बिजली क्षेत्र से जुड़े सुधार शामिल हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password