Corona In Bhopal: प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स ने भी लगया बोर्ड- अभी सब बेड फुल हैं, असुविधा के लिए खेद…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी अपने प्रचंड दौर में हैं। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में मरीज पटे पड़े हैं। कई अस्पतालों में अब नए मरीजों के लिए बेड नहीं बचे हैं। कई अस्पतालों ने अपने गेट के बाहर सबी बेड फुल होने के बोर्ड भी लगा दिए हैं। अब प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भी बेड की किल्लत सामने आ रही है। अब एम्स भोपाल ने अपने गेट के बाहर बोर्ड लगा दिया गया है। इस बोर्ड में लिखा है कि अभी सब बेड फुल हैं, असुविधा के लिए खेद है।

यही हालात लगभग पूरे प्रदेश में हैं। प्रदेश में ऑक्सीजन की व्यवस्था पूरी तरह गड़बड़ा गई है। सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने के कारण प्रदेश के कई अस्पतालों ने नए मरीजों को भर्ती करने से साफ इंकार कर दिया है। जानकारी के मुताबिक भोपाल में रोजाना 100 टन ऑक्सीजन की जरूरत होती है। वर्तमान में केवल 80 टन ऑक्सीजन ही उपलब्ध हो पा रही है।

सीएम शिवराज सिंह शुरू कर रहे हैं यह खास प्रोग्राम
बता दें कि गुरुवार देर रात जबलपुर के उखरी रोड स्थित गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी अपने प्रचंड दौर में हैं। यहां रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। साथ ही दर्जनों मरीजों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह समेत पूरा प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में जुटा है।

आज सीएम शिवराज सिंह प्रदेश में ‘योग से निरोग’ अभियान का शुभारंभ कर रहे हैं। आज दोपहर 3 बजे सीएम शिवराज सिंह इस अभियान को शुरू करेंगे। इस अभियान के कोरोना मरीजों और आम लोगों को योग से इम्यूनिटी बढ़ाने के तरीके एक्सपर्ट द्वारा बताए जाएंगे। इस अभियान में सभी जिलों के कोविड सेंटर से मरीज भी जुड़ेंगे। इन मरीजों को योग की क्रियाएं मुख्य रूप से बताई जाएंगी। इन क्रियाओं में योग यानी अनुलोम-विलोम, प्राणायाम व अन्य तरीके शामिल रहेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password