स्टेन ने इस साल आईपीएल के लिए खुद को ‘अनुपलब्ध’ बताया

जोहानिसबर्ग, दो जनवरी (भाषा) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के लिए खुद को ‘अनुपलब्ध’ बताया है।

पिछले सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले 37 साल के इस खिलाड़ी ने हालांकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना को खारिज कर दिया।

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह कुछ समय के लिए खेल से दूर रहना चाहते है।

स्टेन से ट्वीट किया, ‘‘सभी को यह बताने के लिए एक छोटा सा संदेश कि मैंने इस साल के आईपीएल में आरसीबी के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। मैं फिलहाल किसी और टीम के लिए नहीं खेलना चाहता हूं, उस दौरान खेल से दूर रहना चाहता हूं।’’

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले स्टेन ने हालांकि यह साफ किया कि प्रतिस्पर्धी खेल को फिलहाल अलविदा कहने की उनकी कोई योजना नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने 2019 में खेल के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कह दिया था।

लगभग 16 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे स्टेन ने कहा, ‘‘ मैं दूसरी लीग में खेलना जारी रखूंगा। मैंने कुछ रोमांचक करने के लिए खुद को समय देने का फैसला किया है। जिस खेल से मुझे लगाव है उसे मैं खेलना जारी रखूंगा।’’

स्टेन ने 93 टेस्ट में 22.95 के औसत से 439 विकेट लिये हैं। उनके नाम एकदिवसीय में 125 मैचों में 195 विकेट हैं।

उन्होंने आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए तीन मैचों में एक विकेट लिया था। वह इसके बाद लंका प्रीमियर लीग में भी खेले थे।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password