SSC भर्ती को बिलासपुर हाईकोर्ट में चुनौती, साल 2018 में निकली थी वैकेंसी

बिलासपुर: हाईकोर्ट में कर्मचारी चयन आयोग की असम राइफल्स भर्ती 2018 की परीक्षा को चुनौती दी गई है। जिसमें लिखित, मेडिकल और फिटनेस परीक्षा पास करने के बाद भी 50 हजार अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित करने का आरोप लगाया गया है। विभिन्न जिलों के 43 अभ्यर्थियों ने याचिका दायर कर मार्च 2021 में होने वाली भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की है।

दरअसल, केंद्र सरकार ने SSC के माध्यम से 2018 में असम राइफल्स में भर्ती के लिए 60 हजार 210 पद निकाले थे। जनवरी 2021 में इसका परिणाम और प्राविण्य सूची जारी की गई है। लेकिन इसमें 54 हजार अभ्यर्थियों के ही नाम थे और भूतपूर्व सैनिक के लिए 10 फीसदी आरक्षित सीट को भी नहीं भरा गया था।

अभ्यर्थियों की मांग, मार्च 2021 में होने वाली भर्ती प्रक्रिया करें रद्द

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि 3 साल पहले पात्र होने के बावजूद उनकी भर्तियां नहीं की गई जबकि वर्तमान में 1.11 लाख पद खाली हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी सभी परीक्षा पास कर चुके हैं, देरी से रिजल्ट आने के कारण अब वे निर्धारित आयु सीमा से अधिक के हो रहे हैं। अब वे दोबारा भाग नहीं ले सकेंगे। वहीं अभ्यर्थियों का मानना है कि इन सब के लिए SSC जिम्मेदार है। उनकी मांग है कि 2018 की भर्ती के पात्र अभ्यर्थियों को पहले चयनित करें और मार्च 2021 में होने वाली भर्ती प्रक्रिया रद्द की जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password