IYC President Srinivas BV: कर्नाटक के श्रीनिवास बीवी भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त

Image Source: [email protected]

Srinivas BV President of Indian Youth Congress: भारतीय युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को संगठन ने पार्टी की युवा इकाई का पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त कर लिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रीनिवास को युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करने की स्वीकृति दे दी है।

श्रीनिवास बीवी ने आज दिल्ली में पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। बता दें कि, श्रीनिवास बीवी कर्नाटक से हैं और इंडियन यूथ कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने से पहले उपाध्यक्ष पद पर थे। केशव चंद यादव ने पिछले साल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद श्रीनिवास को युवा कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

MP में युवा कांग्रेस के चुनाव
इधर मध्य प्रदेश में युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव की तारीखें आज घोषित कर दी गई हैं। हाईकमान ने युवा कांग्रेस के संगठन चुनावों को 10, 11 और 12 दिसंबर को कराने का निर्णय लिया है। इस चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव और लोकसभा अध्यक्ष के लिए मतदान किया जाएगा।

ऑनलाइन होगी वोटिंग
इस बार मतदान ऑनलाइन करवाया जा रहा है। इस बार हो रहे चुनाव में एक मतदाता को पांच मत डालने की पात्रता होगी। मतदान में किसी प्रकार का कोई फर्जीवाड़ा न हो इसलिए मतदाता के रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी दिया जाएगा। इसके माध्यम से ही वह मतदान कर सकेगा।

प्रदेश अध्यक्ष पद के 12 प्रत्याशी मैदान में
जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और विपिन वानखेड़े सहित 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव 2 साल से लंबित थे। पहले विधानसभा चुनाव के कारण इन्हें स्थगित किया गया और फिर लगातार चलते जा रहे थे। अभी प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी हैं, जिनका कार्यकाल पूरा हो चुका है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password