Srinagar Encounter: अनंतनाग जिले में रातभर चली मुठभेड़, जैश के तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

Srinagar Encounter: अनंतनाग जिले में रातभर चली मुठभेड़, जैश के तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

encounter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रातभर सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया मुठभेड़ में तीन सुरक्षा कर्मी घायल हुए हैं। दक्षिण कश्मीर में बुधवार को शुरू हुई दो मठभेड़ों में अभी तक छह आतंकवादी मारे गए हैं। कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए थे।

अनंतनाग जिले के नौगाम शाहाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद बुधवार रात सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक पुलिस कर्मी घायल हो गया, जिन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। वहां सेना के एक जवान की मौत हो गई।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ये जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी थे और मारा गया एक आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था। कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘दो अलग-अलग मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से अब तक चार की पहचान हो पाई है, जिनमें से दो के पाकिस्तानी और दो के स्थानीय नागरिक होने की जानकारी मिली है। दो अन्य आतंकवादियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। यह एक बड़ी उपलब्धि है।’’ पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में भी एक पाकिस्तानी नागरिक सहित तीन आतंकवादी मारे गए थे। अन्य दो आंतकवादी स्थानीय नागरिक थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password