SriLanka Protest: श्रीलंकाई सुरक्षा बलों ने राष्ट्रपति सचिवालय में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

SriLanka Protest: श्रीलंकाई सुरक्षा बलों ने राष्ट्रपति सचिवालय में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, 9 लोग किए गिरफ्तार

कोलंबो। SriLanka Protest: श्रीलंकाई सुरक्षा बलों ने शुक्रवार तड़के कोलंबो में राष्ट्रपति सचिवालय में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के मुख्य शिविर पर कार्रवाई की और नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कई लोग घायल भी हो गए। गोटबाया राजपक्षे के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने के बावजूद प्रदर्शनकारी इस संवेदनशील इलाके में डेरा डाले हुए थे।

पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे पिछले सप्ताह देश छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभाला। विक्रमसिंघे के राष्ट्रपति बनने के एक दिन बाद सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को सचिवालय से हटाने का फैसला किया गया।इस बीच, विक्रमसिंघे ने वरिष्ठ नेता दिनेश गुणवर्धने को शुक्रवार को श्रीलंका का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया। उन्होंने राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करने के एक दिन बाद शुक्रवार को अपने कार्यकाल के पहले दिन यह पहली नियुक्ति की।

‘द डेली मिरर लंका’ ने बताया कि पुलिस ने राष्ट्रपति के सचिवालय कार्यालय, इसके मुख्य प्रवेश द्वार और कोलंबो फोर्ट में कार्यालय के आसपास मौजूद प्रदर्शनकारियों को तीनों सशस्त्र बलों और विशेष कार्य बल की मदद से हटाया। इस दौरान नौ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया, जिनकी उम्र 26 वर्ष से 58 वर्ष के बीच है। पुलिस के मुताबिक, ‘क्राइम सीन इंवेस्टिगेशन ऑफिसर्स’ (एसओसीओ) और फिंगर प्रिंट (उंगलियों के निशान) विशेषज्ञों को वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र करने के लिए राष्ट्रपति सचिवालय बुलाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password