SriLanka New PM Big Breaking: अब दिनेश गुणवर्धने बने देश के प्रधानमंत्री, विक्रमसिंघे ने सौंपा प्रभार

SriLanka New PM Big Breaking: अब दिनेश गुणवर्धने बने देश के प्रधानमंत्री, विक्रमसिंघे ने सौंपा प्रभार

SriLanka New PM Big Breaking: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में दिनेश गुणवर्धने (Dinesh Gunvardhane) को नियुक्त किया गया। उन्होंने आज कोलंबो के फ्लावर रोड स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में नए प्रधानमंत्री (New PM) के रूप में शपथ ली।

जानें कौन है गुणवर्धने

आपको बताते चलें कि, दिनेश गुणवर्धने संसद सदस्य हैं. और पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. उन्हें साल 2020 के संसदीय चुनाव के बाद विदेश संबंध मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। बताया जा रहा है कि, नियमों के साथ श्रीलंका के कोलंबो में संसद भवन के नेता दिनेश गुणवर्धने एक बौद्ध मंदिर पहुंचे. वहां वे रानिल विक्रमसिंघे की प्रतीक्षा कर रहे थे, जिन्हें संविधान के तहत आठवें कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

 

देश से बदहाली को करेगे दूर

आपको बताते चलें कि, देश के हालात आर्थिक तंगी से गुजर रहे है जहां पर देश की आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि जनता सड़कों पर उतर आई और जमकर विरोध-प्रदर्शन किया जिसे देखते हुए ही पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया देश छोड़ कर चले गए थे जिसके बाद उन्होने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया और फिर चुनाव में मिली जीत के बाद विक्रमसिंघे पीएम बने थे जिसके बाद अब बदलाव किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password